Create

"उमरान मलिक पर काफी ज्यादा दबाव होगा" - पूर्व खिलाड़ी ने सनराइज़र्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

उमरान मलिक को उनकी फ्रेंचाइजी ने रिटेन किया था
उमरान मलिक को उनकी फ्रेंचाइजी ने रिटेन किया था

आईपीएल 2022 (IPL) के आगामी सीजन से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का मानना है कि इस सीजन सनराइज़र्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) पर काफी दबाव होगा। मेगा ऑक्शन से पहले SRH ने उमरान को रिटेन किया था।

पिछले सीजन उमरान मलिक को रिप्लेसमेंट के तौर पर खेलने का मौका मिला और उनकी गति से सभी प्रभावित नजर आये थे। इसी वजह से सनराइज़र्स हैदराबाद ने इस अनकैप्ड खिलाड़ी को 4 करोड़ में रिटेन करने का फैसला किया। उमरान के पास लगातार तेजी से गेंदबाजी की काबिलियत है। उमरान मलिक ने पिछले सीजन 3 मैच खेले थे और 2 विकेट चटकाए थे।

जाफर ने कहा कि पिछले सीजन उमरान अनजान गेंदबाज थे लेकिन इस बार उन्हें रिटेन किया गया है और इसी वजह से उन पर अच्छा करने का दबाव होगा। ईएसपीएन क्रिकइंफो पर पूर्व ओपनर ने कहा,

उमरान मलिक को सनराइजर्स हैदराबाद ने रिटेन किया। यह देखा जाना बाकी है कि वह उम्मीदों के दबाव के साथ कैसा प्रदर्शन करता है। वह कोई है जो 150 किलो मीटर प्रति घंटे की गति के आसपास गेंदबाजी करता है। यह देखना वाकई दिलचस्प होगा कि वह इस बार टूर्नामेंट में कैसा प्रदर्शन करता है।

अर्शदीप का प्रदर्शन शानदार रहा है - वसीम जाफर

अर्शदीप ने खासा प्रभावित किया है
अर्शदीप ने खासा प्रभावित किया है

अनकैप्ड गेंदबाजों की बात करते हुए वसीम जाफर ने पंजाब किंग्स के द्वारा रिटेन किये गए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की भी प्रशंसा की। जाफर ने इस युवा गेंदबाज की मुश्किल ओवरों को डालने की काबिलियत का जिक्र किया।

उन्होंने कहा,

पिछले कुछ सत्रों में आईपीएल में अर्शदीप सिंह का ग्राफ बढ़ा है। बिना किसी संदेह के वह बहुत प्रभावशाली रहा है। उन्होंने पंजाब किंग्स के लिए महत्वपूर्ण ओवर फेंके हैं और वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है, यही वजह है कि उन्हें रिटेन किया गया। यह देखना दिलचस्प होगा कि वह इस बार दबाव से कैसे निपटते हैं। मुझे लगता है कि इस सीजन में भी वह पावरप्ले और डेथ ओवरों के दौरान अहम ओवर करते नजर आएगा।

अर्शदीप ने अभी तक अपने आईपीएल करियर में 23 मैचों में 30 विकेट चटकाए हैं। इनमें से 18 विकेट उन्होंने आईपीएल 2021 के दौरान लिए थे। इसी शानदार प्रदर्शन की वजह से पंजाब ने इन्हें 4 करोड़ में रिटेन किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment