आईपीएल में 10वें सीजन से पहले अपनी जर्नी को लेकर जसप्रीत बुमराह ने किया खास पोस्ट, देखें वीडियो 

जसप्रीत बुमराह का यह आईपीएल का 10वां सीजन है
जसप्रीत बुमराह का यह आईपीएल का 10वां सीजन है

आईपीएल 2022 (IPL) का सीजन कई खिलाड़ियों के लिए खास होगा और इसमें मुंबई इंडियंस (MI) के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का नाम भी शामिल है। बुमराह के आईपीएल करियर का यह 10वां सीजन होगा। अपनी इस उपलब्धि से दिग्गज गेंदबाज ने सोशल मीडिया पर अपनी आईपीएल जर्नी को एक वीडियो के माध्यम से पेश किया और अभी तक जो भी मिला उसके लिए आभार जताया।

जसप्रीत बुमराह ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2013 में की थी। इसके बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल का भी बेहतरीन गेंदबाज माना जाता है। आईपीएल के इस सीजन से पहले फ्रेंचाइजी ने बुमराह को 12 करोड़ की बड़ी राशि में रिटेन किया है।

बुमराह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फैंस के साथ एक रील साझा की, जिसमें आईपीएल में अपने पहले सीजन से लेकर अब तक की एक झलक दिखाई। बुमराह ने कैप्शन में लिखा,

यह मेरा आईपीएल का 10वां सीजन है, ढेर सारी यादें और खास पल। उतार-चढ़ाव के बीच मैं हर उस चीज के लिए आभारी हूं जो थी और आने वाली हर चीज के लिए आशान्वित हूं।

देखें वीडियो:

कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा का इस सीजन टेस्ट होगा - ब्रैड हॉग

मुंबई इंडियंस के स्क्वाड में इस बार काफी फेरबदल हुआ है और कई कम अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं। इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग का मानना है कि बतौर कप्तान रोहित के लिए यह सीजन आसान नहीं होगा।

आईपीएल 2022 के लिए मुंबई इंडियंस का प्रीव्यू करते हुए हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,

इस साल मुंबई इंडियंस के साथ रोहित शर्मा (कप्तान के तौर पर) की परीक्षा होने जा रही है क्योंकि उनके पास वह प्रभावी मिडिल ऑर्डर नहीं है जो उनके पास पिछले वर्षों में रहा है और गेंदबाजी स्टॉक थोड़ा कम है क्योंकि इस बार दस टीम हैं। मुंबई इंडियंस एक दबदबे वाली टीम रही है, लेकिन अब उनका टेस्ट होगा।

मुंबई इंडियंस आईपीएल 2022 में अपने अभियान की शुरुआत 27 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ब्रेबोर्न स्टेडियम में करेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar