Create
Notifications

युवराज सिंह ने की भविष्‍यवाणी, इस युवा क्रिकेटर का भारतीय टीम में बेहद सफल करियर होगा

भारत के पूर्व दिग्‍गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने दो युवा खिलाड़‍ियों की जमकर तारीफ की
भारत के पूर्व दिग्‍गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने दो युवा खिलाड़‍ियों की जमकर तारीफ की
reaction-emoji
Vivek Goel

भारत (India Cricket team) के पूर्व दिग्‍गज ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने शुक्रवार को कहा कि मौजूदा आईपीएल (IPL 2022) में खेल रहे शुभमन गिल (Shubman Gill) और अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) उन्‍हें अपने युवा दिनों की याद दिलाते हैं।

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर से बातचीत करते हुए युवराज सिंह ने अपने करियर के बारे में खुलकर बातचीत की। स्‍पोर्ट्स 18 चैनल के साथ एक्‍सक्‍लूसिव इंटरव्‍यू में युवराज सिंह ने भारत के अगले लंबे समय के कप्‍तान, विराट कोहली के खराब फॉर्म और भारत के आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीतने पर भी विचार रखे।

युवराज सिंह ने अपने डेब्‍यू मैच को याद किया। युवी ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 2000 चैंपियंस ट्रॉफी में इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने अपने डेब्‍यू मैच में 84 रन बनाए थे। युवराज ने याद किया कि तत्‍कालीन कप्‍तान सौरव गांगुली ने मैच से पहले उनके साथ मजाक किया था। गांगुली ने पूछा था कि युवराज सिंह तुम ओपनिंग करोगे।

यह पूछने पर कि भारत के लिए सफल करियर के लिए उनसे किस से उम्‍मीद है। युवराज सिंह ने शुभमन गिल का नाम चुना जबकि अभिषेक शर्मा को ऐसा खिलाड़ी बताया, जो उन्‍हें अपने युवा दिनों की याद दिलाता है।

भारतीय क्रिकेट में प्रतिभा को कैसे बढ़ाया जाए। युवराज सिंह ने सलाह दी कि अगर आपको लगता है कि खिलाड़ी में प्रतिभा है तो उसे मौके दीजिए।

युवराज सिंह ने जोस बटलर की तारीफ की

युवराज सिंह ने आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच के दौरान जोस बटलर की जमकर तारीफ की। जोस बटलर ने फील्डिंग करते हुए जबरदस्त खेल भावना पर परिचय दिया। इसके बाद युवराज उनकी तारीफ किये बगैर नहीं रह पाए।

पारी के 12वें ओवर में राजस्थान के गेंदबाज जेम्स नीशम ने हार्दिक पांड्या को गेंद डाली। इसके बाद पांड्या ने इसे पुल किया। जोस बटलर ने स्लाइड आकर गेंद को रोकते हुए थ्रो रिलीज करने का प्रयास किया। इस दौरान सीमा रेखा पर लगी रस्सी को उन्होंने टच कर दिया और अम्पायर को चेक करने का इशारा भी कर दिया। इसके बाद रिप्ले में देखा गया कि बटलर सीमा रेखा को टच कर रहे थे और गुजरात को रन मिल गए।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह ने इसे देखते हुए एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि क्रिकेट के खेल में आज भी हमारे पास जेंटलमैन है। जोस बटलर से अन्य खिलाड़ियों खास तौर पर साथी खिलाड़ियों को सीखना चाहिए।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...