मुंबई इंडियंस में अपनी भूमिका के बारे में जहीर खान ने दिया बड़ा बयान

जहीर खान ने मुंबई इंडियंस में अपनी भूमिका के बारे में खुलकर बताया
जहीर खान ने मुंबई इंडियंस में अपनी भूमिका के बारे में खुलकर बताया

भारतीय टीम (India Cricket team) के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने हाल ही में आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के क्रिकेट ऑपरेशंस के निदेशक की अपनी भूमिका के बारे में बातचीत की। जहीर खान ने आईपीएल 2019 में यह जिम्‍मेदारी संभाली थी और तब से वो मुंबई इंडियंस का प्रमुख हिस्‍सा रहे हैं।

मुंबई इंडियंस ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें जहीर खान ने बताया कि वो क्रिकेटर्स की खेल को लेकर तकनीकी और मानसिक पहलुओं पर मदद करते हैं।

मुंबई इंडियंस की आधिकारिक वेबसाइट से बातचीत करते हुए जहीर खान ने कहा, 'आपको बातचीत से सीखने को मिलता है। मगर बातचीत और अनुभव ऐसी चीजें हैं जो आप साझा करते हो तो प्रक्रिया तेज होती है। एक-दूसरे को जानना बहुत जरूरी है। हर व्‍यक्ति की अपनी कहानी है। तो मैं हमेशा जानने की कोशिश करता हूं कि वो कहां से आया है और खेल के लिए उसकी सोच कैसी है।'

पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा, 'तो हां, आमतौर पर बातचीत खेल को लेकर तकनीकी और मानसिक पहलू पर होती है। कभी आपको पता होता है कि आपके करियर के विभिन्‍न चरण में आप अलग सोचते हो। मेरे ख्‍याल से एक बार आप एक-दूसरे को जानने लगते हो तो फिर सहज हो जाते हैं और आकर बातचीत करते हैं। मैं अगर किसी की मदद कर सकूं तो यह काफी संतोषदायक होता है।'

youtube-cover

43 साल के जहीर खान मुंबई इंडियंस में बतौर खिलाड़ी भी खेल चुके हैं। वो आईपीएल में आरसीबी और दिल्‍ली का हिस्‍सा भी रहे हैं। जहीर खान ने 100 आईपीएल मैचों में 102 विकेट लिए।

मुंबई इंडियंस की टीम मौजूदा आईपीएल में लगातार आठ शिकस्‍त झेलने के बाद जीत का स्‍वाद चखने में कामयाब हुई। रोहित शर्मा की टीम ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को पांच विकेट से मात दी थी। मुंबई इंडियंस अब अपना अगला मुकाबला शुक्रवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम में खेलेगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
App download animated image Get the free App now