IPL 2023: LSG के हाथों SRH की हार पर पूर्व भारतीय दिग्गज की बड़ी प्रतिक्रिया, कहा- अभिषेक शर्मा नहीं ये लोग दोषी 

अभिषेक शर्मा ने 16वें ओवर में 5 छक्के खाए थे
अभिषेक शर्मा ने 16वें ओवर में 5 छक्के खाए थे

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) है ने कहा है कि आईपीएल (IPL 2023) के 58वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की हार के लिए अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) को दोष नहीं दिया जा सकता।

शनिवार को खेले इस मुकाबले में SRH ने पहले बल्लेबाजी करते हुए LSG के सामने 183 रनों का लक्ष्य रखा था। लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम एक वक्त मैच से दूर दिख रही थी तभी अभिषेक शर्मा ने LSG की पारी के 16वें ओवर में 31 रन देकर मैच का रुख लखनऊ की तरफ कर दिया , जिससे LSG ने ये मुकाबला चार गेंद शेष रहते ही सात विकेट से जीत लिया।

SRH के हार के लिए अभिषेक शर्मा दोषी नहीं - आकाश चोपड़ा

आकाशवाणी" शो पर जिओ सिनेमा के माध्यम से खेल की समीक्षा करते हुए, चोपड़ा ने बताया कि अभिषेक को उनकी हार के लिए दोष नहीं दिया जा सकता, बल्कि उनकी हार के लिए ऐडेन मार्करम और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम नेतृत्व को दोष दिया जाना चाहिए।

जब आपके पास मंयक मार्कंडे हैं, तो आपने उस ओवर के लिए अभिषेक शर्मा को क्यों लाया? अभिषेक शर्मा की पहले दो गेंदों पर दो छक्के मारे गए, फिर मार्कस स्टोइनिस आउट हुए, और फिर निकोलस पूरन आएं और तीन गेंदों पर तीन छक्के मार दिया।

इस पूर्व भारतीय ओपनर ने आगे जोड़ते हुए कहा,

यह एक 31 रन की ओवर था। यह बस गेम, सेट और मैच था। यह अभिषेक की गलती नहीं थी। यदि आप किसी खिलाड़ी या गेंदबाज का सही ढंग से उपयोग नहीं करते हैं, तो यह कप्तान और प्रबंधन के ऊपर है , यह गेंदबाज या खिलाड़ी पर नहीं।

बता दें कि अभिषेक शर्मा के 16वें ओवर फेंकने से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स आखिरी 5 ओवरों में 69 की दरकार थी मगर अभिषेक के 31 रनोंं के इस ओवर ने हैदराबाद के लिए इस मैच का रुख पूरी तरह बदल दिया। LSG ने इस जीत के साथ ही प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को और मजबूत कर लिया है, वही इस हार से SRH के लिए प्लेऑफ के दरवाजे लगभग बंद हो चुके है।

Quick Links

Edited by Rahul