IPL 2023 : 'प्रभसिमरन रॉकेट प्लेयर है', CSK के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद पूर्व भारतीय ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

आईपीएल (IPL 2023) के 41वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ पंजाब किंग्स (PBKS) के सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह (Prabhsimran Singh) ने ताबड़तोड़ पारी खेली टीम की जीत की नींव रखी थी। प्रभसिमरन सिंह ने 24 गेंदों पर 42 रनों की तूफानी पारी खेल पंजाब को तेज शुरुआत दी। इस युवा बल्लेबाज पर पंजाब टीम का भरोसा कायम रहा है। कभी उन्हें अंतिम ग्यारह में सीधा जगह मिलती है, तो कभी इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में प्रभसिमरन को शामिल किया जाता है और कई मैचों में उन्होंने अपनी प्रतिभा को दर्शाया है। भारत के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा का मानना है कि यह युवा बल्लेबाज रॉकेट की तरह है।

आईपीएल में मौजूदा कमेंटेटर के रूप में कार्यरत आकाश चोपड़ा ने प्रभसिमरन को रॉकेट बताते हुए कहा कि, 'जब स्कोरबोर्ड पर 200 रन बन गए तो सभी को लगा मुझे भी मिलाकर कि एमएस धोनी के स्पिनर का जादू चलेगा और स्कोर को डिफेंड कर लिया जायेगा। लेकिन ऐसा नहीं देखने को मिला। प्रभसिमरन वहां शिखर धवन के साथ थे और वह एक रॉकेट की तरह उड़े। जब वह लॉन्च हुए तो गेंद सिर्फ मैदान के बाहर जा रही थी। वह खतरा मोल लेकर खेलने वाले बल्लेबाज है। इसलिए उनके खेल में उतार चढ़ाव देखने को मिलता है लेकिन जब वह चलते हैं तो किसी को नहीं छोड़ते। उन्होंने लाजवाब बल्लेबाजी की।

आकाश चोपड़ा ने प्रभसिमरन के साथी सलामी बल्लेबाज और अनुभवी खिलाड़ी शिखर धवन को भी बुलेट ट्रेन के समान माना है। आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स को कल पंजाब ने आखिरी गेंद पर 4 विकेटों से मात दी थी। हैरान करने वाली बात यह रही कि पंजाब की टीम में किसी भी बल्लेबाज ने अर्धशतक नहीं जमाया और टीम को जीत मिल गई। प्रभसिमरन के 42 रन टीम के लिए सबसे ज्यादा रन रहे उनके अलावा लियम लिविंगस्टोन ने भी 40 रनों की तूफानी पारी खेली थी। और अंत में जितेश शर्मा और सिकंदर रजा ने टीम को रोमांचक जीत दिलाई।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now