IPL 2023: आकाश चोपड़ा ने CSK के विजेता बनने पर दी बड़ी प्रतिक्रिया, इस खिलाड़ी की अहम भूमिका का किया जिक्र

IPL 2023: Final - Chennai Super Kings v Gujarat Titans
IPL 2023: Final - Chennai Super Kings v Gujarat Titans

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि आईपीएल (IPL 2023) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के विजेता बनने में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) द्वारा पूरे सीजन की गई शानदार गेंदबाजी ने अहम भूमिका निभाई है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने 29 मई को अहमदाबाद में खेले गए IPL 2023 फाइनल में डीएलएस विधि के माध्यम से गुजरात टाइटन्स को पांच विकेट से हराया दिया था। इस जीत में जडेजा ने नायक की भूमिका निभाते हुए मैच की आखिरी गेंद पर चौका लगा कर CSK को पांचवी बार IPL का विजेता बनने में मदद की थी।

इस सीजन जडेजा का प्रदर्शन अद्भुत रहा - आकाश चोपड़ा

अपने YouTube चैनल पर साझा की गई एक वीडियो में, चोपड़ा ने CSK की जीत के पीछे के कुछ कारणों पर विचार किए। जहां उन्होंने जडेजा के गेंदबाजी में योगदान के संबंध में कहा कि ये सीजन जडेजा की गेंदबाजी के लिहाज से अद्भुत रही। जिस प्रकार का प्रदर्शन उन्होंने इस साल किया है, शायद वैसा उनसे पिछले 4-5 सालों में किसी ने नहीं देखा था। चोपड़ा ने कहा,

जडेजा का जादू। एक बल्लेबाज के रुप में नहीं बल्कि एक गेंदबाज़ के रूप में एक अद्भुत सीजन। आपने आईपीएल में आखिरी चार-पांच सालों में जडेजा की इस प्रकार की प्रभावी गेंदबाजी नहीं देखी होगी। आपने जडेजा को अन्यथा बहुत अच्छा करते हुए देखा होगा, लेकिन आईपीएल में हम उनके औसत प्रदर्शनों के बारे में बात करते थे, लेकिन यह जडेजा का वर्ष था।

इस पूर्व भारतीय ओपनर ने आगे बात करते हुए इस गेंदबाजी ऑलराउंडर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराने के लिए एमएस धोनी की भूमिका का भी उल्लेख किया और कहा,

मुझे लगा कि कप्तान का एक उद्देश्य था कि वे जडेजा से उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाएंगे, उन्हें सबसे अच्छा खिलाड़ी, जो वो बन सकते हैं, उन्हें बनायेंगे। वह उसी समर्पण के साथ गए। धोनी ने तय कर लिया था कि जडेजा से कब और कितनी गेंदबाजी करानी है, और बल्लेबाजी में अपने से ऊपर भेजना है।

बता दें कि सीएसके के इस ऑलराउंडर ने आईपीएल 2023 में अपने खेले 16 मुकाबले में 20 विकेट हासिल किए। इस दौरान उनकी इकॉनमी 7.56 की रही। वहीं अगर हम उनकी बल्लेबाजी के योगदान की बात करें तो, उन्होंने 11 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 137.80 की स्ट्राइक रेट से 175 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now