IPL 2023 - Hardik Pandya ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में क्यों नहीं की गेंदबाजी...बड़ा कारण आया सामने

हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी नहीं की (Photo Credit - IPLT20)
हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी नहीं की (Photo Credit - IPLT20)

गुजरात टाइटंस के असिस्टेंट कोच आशीष कपूर ने बताया कि कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ मुकाबले में गेंदबाजी क्यों नहीं की। उन्होंने इसके पीछे बड़ा कारण बताया है। आशीष कपूर के मुताबिक मैच से पहले हार्दिक पांड्या थोड़ा इंजरी का शिकार हो गए थे और इसी वजह से उन्होंने गेंदबाजी नहीं की और मोहित शर्मा से शुरूआती ओवर्स डलवाने पड़े।

हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस के लिए नई गेंद से गेंदबाजी करते थे और दबाव बनाकर रखते थे। हालांकि मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में उन्होंने बिल्कुल भी गेंदबाजी नहीं की और इससे टीम को काफी नुकसान उठाना पड़ा। मुंबई की टीम ने 200 से ज्यादा रन इस मैच में बना दिए और राशिद खान के अलावा बाकी गेंदबाज बेअसर रहे। मोहित शर्मा और मोहम्मद शमी काफी ज्यादा महंगे साबित हुए।

इंजरी की वजह से हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी नहीं की - असिस्टेंट कोच

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आशीष कपूर से पूछा गया कि कप्तान हार्दिक पांड्या ने एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं की, जबकि दूसरे गेंदबाज महंगे साबित हो रहे थे। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

हमें प्लान में थोड़ा बदलाव लाना पड़ा क्योंकि मैच से तुरंत पहले हार्दिक को इंजरी हो गई। इसी वजह से वो गेंदबाजी नहीं कर पाए। इसलिए हमें पूरी प्लानिंग ही चेंज करनी पड़ी कि कौन गेंदबाजी करेगा। अभी तक हार्दिक हमारे लिए गेंदबाजी में ओपन कर रहे थे लेकिन उनके चोटिल होने के बाद मोहित शर्मा ने शुरूआत में गेंदबाजी की।

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 27 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 218 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इस विशाल स्कोर के जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम 8 विकेट खोकर 191 रन ही बना पाई।

Quick Links

App download animated image Get the free App now