IPL 2023 : भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड दूसरी बार बनाया, सिर्फ 3 ही गेंदबाज कर चुके हैं ऐसा कारनामा

Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में टूर्नामेंट का 62वां मुकाबला खेला गया है। इस मुकाबले में मेजबान टीम की तरफ से शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार शतक लगाया, तो मेहमान टीम की तरफ से भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की घातक गेंदबाजी देखने को मिली है। हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार ने घातक गेंदबाजी की और 5 विकेट झटके। भुवी ने ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, राशिद खान और मोहम्मद शमी का विकेट लिया। पारी के अंतिम ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 विकेट प्राप्त किये, जिसमें भुवी को 3 विकेट मिले।

भुवनेश्वर कुमार ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 30 रन दिए और 5 विकेट प्राप्त किये। यह उनका आईपीएल इतिहास में दूसरा 5 विकेट हॉल था। इससे पहले उन्होंने पहली बार 5 विकेट साल 2017 में पंजाब किंग्स के खिलाफ झटके थे। आईपीएल में दो बार 5 विकेट लेने का कारनामा अभी तक तीन गेंदबाजों ने किया है, जिसमें जयदेव उनादकट और जेम्स फौकनर के साथ-साथ भुवनेश्वर कुमार का नाम शामिल है। आपको बता दें कि भुवी की शानदार गेंदबाजी की बदौलत हैदराबाद ने आखिरी 6 ओवर में कुल 41 रन बनाये और 8 विकेट गंवा दिए।

भुवी से पहले उनादकट और जेम्स फौकनर ने आईपीएल में दो बार 5 विकेट अपने नाम किये हुए हैं। जेम्स फौकनर ने साल 2013 में यह कारनामा दो बार किया फौकनर ने दोनों बार सनराइजर्स के खिलाफ 5 विकेट प्राप्त किये। इसके अलावा जयदेव उनादकट ने बैंगलोर के लिए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 5 विकेट चटकाए थे। फिर 4 साल बाद पुणे टीम से खेलते हुए, उन्होंने 5 विकेट प्राप्त किये थे। जेम्स फौकनर और भुवनेश्वर कुमार ने एक ही टीम से खेलते हुए यह कारनामा दोहराया है। भुवी ने सनराइजर्स के लिए दो बार 5 विकेट प्राप्त किये, तो फौकनर ने राजस्थान रॉयल्स के लिए यह कीर्तिमान रचा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now