IPL 2023 : 'जूनियर मलिंगा' CSK की जीत में फिर चमके, दिल्ली कैपिटल्स टूर्नामेंट से लगभग बाहर

Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

IPL 2023 में आज चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (CSK vs DC) के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली। टॉस जीतकर चेन्नई (Chennai Super Kings) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और स्कोरबोर्ड पर 167 रनों लगा दिए। अंतिम ओवरों में एमएस धोनी और रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने छक्के-चौके जड़े। दिल्ली (Delhi Capitals) इस चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रहे और मुकाबले को 36 रनों से गंवा दिया।

CSK के लिए सलामी बल्लेबाजी डेवोन कॉनवे ने 10 रनों की पारी खेली तो ऋतुराज ने 18 गेंदों पर 24 रन बनाये। इसके बाद अजिंक्य रहाणे ने 21 रनों की धीमी पारी खेली। मध्यक्रम में शिवम दुबे ने ने 3 छक्के लगाते हुए 12 गेंदों पर 25 रन बनाये और अम्बाती रायडू ने 21 रनों का योगदान दिया।17वें ओवर में अम्बाती रायडू का विकेट गिरने के बाद टीम के कप्तान एमएस धोनी बल्लेबाजी करने आये और उन्होंने जडेजा के साथ मिलकर 38 रनों की तूफानी साझेदारी की। जडेजा ने 16 गेंदों पर 21 रन बनाये, जिसमें 1 छक्का और 1 चौका शामिल रहा। एक छोर पर एमएस धोनी ने 9 गेंदों पर 20 रनों की छोटी लेकिन धमाकेदार पारी खेली, जिसमें 1 चौका और 2 गगनचुम्बी छक्के शामिल रहे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर पहले ही ओवर में शून्य पर पवेलियन लौट गए। चेन्नई की शानदार गेंदबाजी यहीं नहीं रुकी और दिल्ली के लिए पिछले मैच में तूफानी पारी खेलने वाले फिल साल्ट भी 17 रनों पर आउट हो गए। और उसके तुरंत बाद मिचेल मार्श भी पवेलियन लौट गए। 25 रनों पर दिल्ली ने तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद राइली रूसो और मनीष पांडे ने 59 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी के टूटने के बाद दिल्ली ने लगातार अन्तराल में विकेट गिरते चले गए। दिल्ली 140 रन ही बना सकी और लक्ष्य से 27 रन दूर रह गई। चेन्नई के लिए मथीसा पथिराना ने एक बार फिर जबरदस्त गेंदबाजी की और जूनियर मलिंगा के नाम से महशूर हुए पथिराना ने सबसे ज्यादा 3 विकेट प्राप्त किये।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now