IPL 2023 : रिंकू सिंह और नितीश राणा बने KKR की जीत के हीरो, CSK को दी पटखनी

Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में आज आईपीएल (IPL 2023) का 61वां मुकाबला आयोजित किया गया। चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच जोरदार भिड़ंत देखने को मिली। मेजबान टीम के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और युवा बल्लेबाज शिवम दुबे (Shivam Dube) की जबरदस्त पारी की बदौलत कोलकाता को 145 रनों का लक्ष्य दिया। केकेआर की तरफ से कप्तान नितीश राणा और रिंकू सिंह ने जबरदस्त साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी।

पहले बल्लेबाजी करने उतरे चेन्नई के सलामी बल्लेबाजों ने चौथे ओवर में 31 रन जोड़ लिए लेकिन वरुण चक्रवती ने पहले ऋतुराज गायकवाड़ और फिर अजिंक्य रहाणे का विकेट लेकर मेहमान टीम को वापसी करवाई। गायकवाड़ ने 17 रन और रहाणे ने 16 रनों का योगदान दिया। एक छोर पर डेवोन कॉनवे भी 30 रनों के निजी स्कोर पर आउट हुए। अम्बाती रायडू और मोईन अली फ्लॉप रहे लेकिन छठे विकेट के लिए जडेजा और शिवम दुबे ने 68 रनों की अहम साझेदारी की। शिवम दुबे ने 34 गेंदों पर 48 रन बनाये जिसमें 1 चौका और 3 छक्के शामिल रहे। रविन्द्र जडेजा ने 24 गेंदों पर 20 रनों की धीमी पारी खेली। अंत में एमएस धोनी बल्लेबाजी करने आये उन्होंने 3 गेंदों पर 2 रन बनाये। कोलकाता की तरफ से सुनील नरेन और वरुण चक्रवती ने दो-दो विकेट झटके।

चेन्नई द्वारा दिए गए 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की शुरुआत खराब रही मेहमान टीम ने पहले 3 विकेट 33 रनों पर गंवा दिए। जेसन रॉय 12 रन, रहमनुल्लाह 1 रन और वेंकटेश अय्यर 9 रन बनाकर जल्दी पवेलियन लौट गए लेकिन यहाँ से नितीश राणा ने रिंकू सिंह के साथ मिलकर 99 रनों की साझेदारी की। अंत में नितीश राणा ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को आसानी के साथ 9 गेंद शेष रहते मैच जीता दिया। रिंकू सिंह ने 54 रनों की पारी खेली तो नितीश राणा ने नाबाद 57 रन बनाये। चेन्नई की तरफ से केवल दीपक चाहर ने ही 3 विकेट चटकाए। इस जीत के साथ केकेआर ने अंतिम चार के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now