IPL 2023 : एमएस धोनी ने टॉस जीतकर चुनी पहले बल्लेबाजी, KKR में हुआ एक बदलाव

Rahul
Photo Courtesy : IPL and BCCI
Photo Courtesy : IPL and BCCI

आईपीएल 2023 में आज के दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ होने जा रहा है। मेजबान टीम के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। चेन्नई की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ जबकि कोलकाता के कप्तान नितीश राणा ने टॉस के समय एक बदलाव के बारे में बताया है। अंक तालिका में चेन्नई 15 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है तो केकेआर 10 अंकों के साथ 8वें स्थान पर बनी हुई है।

टॉस जीतने के बाद एमएस धोनी ने कहा कि हम पहले बल्लेबाजी करेंगे हमें अभी थोड़ा बहुत ही विकेट के बारे में पता है। जैसे टूर्नामेंट चला है यह विकेट धीमा होता गया है। कई सालों से हमने अपने सलामी बल्लेबाजों को बोला है कि पिच के बारे में पहले 6 ओवर में बताना है और फिर उसी हिसाब से स्कोर खड़ा करना है। हमने अभी तक अच्छा किया है लेकिन फील्डिंग के क्षेत्र में अभी बदलाव की जरूरत है। हमारी टीम की ग्यारह में कोई बदलाव नहीं है।

टॉस के बाद मेहमान टीम के कप्तान नितीश राणा ने कहा कि हम भी बल्लेबाजी करना पसंद करते क्योंकि पिच काफी स्टिकी लग रही है और टारगेट बनाकर अपने स्पिनर्स को गेम में लाते। हमारी टीम में एक बदलाव हुआ है। अनुकूल रॉय के स्थान पर वैभव अरोड़ा शामिल हुए हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग XI और 5 अतिरिक्त खिलाड़ी

ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/कीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश तीक्ष्णा।

5 अतिरिक्त खिलाड़ी : मथीशा पथिराना, निशांत सिन्धु, सुभ्रांशु सेनापति, शेख रशीद, आकाश सिंह।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग XI और 5 अतिरिक्त खिलाड़ी

जेसन रॉय, रहमानुल्लाह गुरबाज, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती।

अतिरिक्त खिलाड़ी : वेंकटेश अय्यर, अनुकूल रॉय, एन जगदीसन, लॉकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव।

Quick Links

Edited by Rahul