IPL 2023 : CSK ने थमाई MI को एकतरफा हार, 'जूनियर मलिंगा' ने किया मैच में कमाल

Photo Courtesy : IPL and BCCI
Photo Courtesy : IPL and BCCI

आईपीएल (IPL 2023) में चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में आज चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच एल-क्लासिको मुकाबला खेला गया। टूर्नामेंट की दो सफल टीमों में चेन्नई ने मुंबई के खिलाफ बाजी मार ली है। टॉस जीतकर एमएस धोनी (MS Dhoni) ने गेंदबाजी चुनी और यह फैसला सही भी साबित रहा, चेन्नई के गेंदबाजों ने मेहमान टीम को 139 रनों पर रोक दिया। हालांकि यह लक्ष्य पिच को देखते हुए आसान नहीं था लेकिन CSK के सभी बल्लेबाजों ने अपना-अपना अहम योगदान देते हुए मुकाबले को 6 विकेट से जीत लिया है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 139 रन बनाये। इशान किशन और कैमरन ग्रीन ने पारी की शुरुआत की लेकिन तुषार देशपांडे ने ग्रीन को 6 रनों पर बोल्ड कर पहला झटका मुंबई को दिया। उसके बाद दीपक चाहर ने एक ही ओवर में इशान किशन और कप्तान रोहित शर्मा को पवेलियन लौटा दिया। इशान किशन ने 7 रन बनाये तो रोहित शर्मा एक बार फिर बिना खाता खोले आउट हो गए।

14 रनों पर 3 बड़े विकेट गंवाने के बाद सूर्यकुमार यादव और नेहल वढेरा के बीच 55 रनों की साझेदारी हुई। फिर नेहल ने 5वें विकेट के लिए ट्रिस्टन स्टब्स के साथ 54 रन जोड़े। नेहल ने 51 गेंदों पर 64 रन बनाये जिसमें 8 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। चेन्नई की तरफ से 'जूनियर मलिंगा' यानी पथिराना ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके तो दीपक चाहर और तुषार देशपांडे को 2-2 विकेट मिले।

चेन्नई के सलामी बल्लेबाजों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दी। पहले विकेट के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने 46 रन जोड़े। ऋतुराज ने 30 रन बनाये और उनका विकेट पियूष चावला ने झटका। उसके बाद अजिंक्य रहाणे और कॉनवे के बीच 35 रनों की साझेदारी हुई। रहाणे भी 21 रन बनाकर चावला का शिकार बने मध्यक्रम में अनुभवी बल्लेबाज अम्बाती रायडू आये और उन्होंने 12 रन बनाये। डेवोन कॉनवे ने 44 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिला दी। मुंबई के लिए पियूष चावला ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किये।

Quick Links

App download animated image Get the free App now