IPL 2023 : CSK ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, MI का मुख्य बल्लेबाज हुआ बाहर

Photo Courtesy : IPL and BCCI
Photo Courtesy : IPL and BCCI

IPL 2023 में आज के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस (CSK vs MI) की टीमें आमने-सामने हैं। चेन्नई के एमए चिंदम्बरम (चेपॉक) स्टेडियम में यह अहम मुकाबला खेला जा रहा है। मेजबान टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है और उन्होंने इसके पीछे का बड़ा कारण मैदान पर मंडरा रहे घने काले बादल बताया है। धोनी के अनुसार मैच पर बारिश की मार देखने को मिल सकती है। इसलिए उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। मुंबई इंडियंस टीम में भी कई बदलाव देखने को मिले हैं।

टॉस जीतकर एमएस धोनी ने कहा कि, 'हम गेंदबाजी करना पसंद करेंगे, क्योंकि बारिश होने की भी आशंका है। यह अच्छा पिच लग रहा है और हम चाहते हैं कि मुंबई हमारे लिए एक टारगेट सेट करे। हम हर एक मैच में अपने खेल को सुधार रहे हैं। उनके बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, 'पिछले कुछ मुकाबलों में हमने अच्छा प्रदर्शन किया और उसी मोमेंटम को बरकरार रखना चाहते हैं। हम जानते हैं कि हमारी टीम में कौन फिट होता है। आज के मुकाबले में दो बदलाव है कुमार कार्तिकेय के स्थान पर राघव गोयल डेब्यू करेंगे, तो तिलक वर्मा बीमार हैं और उनके स्थान पर ट्रिस्टन स्टब्स खेल रहे हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की अंतिम ग्यारह

डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, मोईन अली, एमएस धोनी (कप्तान), रविन्द्र जडेजा, माहीश तीक्ष्णा, दीपक चाहर, मथिशा पथिराना, तुषार देशपांडे।

अतिरिक्त खिलाड़ी :अंबाती रायडू, मिचेल सेंटनर, सुभ्रांशु सेनापति, शैक रशीद, आकाश सिंह।

मुंबई इंडियंस की अंतिम ग्यारह

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, ट्रिस्टन स्टब्स, टिम डेविड, नेहल वढेरा, जोफ्रा आर्चर, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, अरशद खान।

अतिरिक्त खिलाड़ी :कुमार कार्तिकेय, रमनदीप सिंह, देवल्ड ब्रेविस, राघव गोयल, विष्णु विनोद।

Quick Links

App download animated image Get the free App now