दिनेश कार्तिक ने बनाया IPL इतिहास का शर्मनाक रिकॉर्ड, रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

आईपीएल (IPL 2023) में आज गुजरात टाइटंस (GT) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच टूर्नामेंट का 70वां मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में मेजबान RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) के एक और शतक की बदौलत गुजरात टाइटंस के सामने 198 रनों का लक्ष्य रखा है। कोहली ने 61 गेंदो में 101 रन की नाबाद पारी खेलते हुए IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक बनाने का बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर लिया।

इस बीच कोहली के साथी और RCB के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के नाम भी एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। और वो रिकार्ड है, आईपीएल इतिहास में किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने का। उन्होंने इस रिकॉर्ड के साथ ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पीछे छोड़ दिया है।

लिस्ट में टाॅप पर पहुंचे कार्तिक

आईपीएल इतिहास में दिनेश कार्तिक 17 बार शून्य पर आउट होकर MI कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है, और अब इस लिस्ट में पहले पायदान पर पहुंच गये हैं। अब इस लिस्ट में रोहित शर्मा 16 बार शून्य पर आउट होने को लेकर दूसरे स्थान पर है। मंदीप सिंह और सुनिल नारेन ने ये कारनामा सयुंक्त रूप से 15-15 बार किया है। तो अम्बाती रायडू, ग्लेन मैक्सवेल और मनीष पांडे के नाम भी 14 बार शून्य पर आउट होने का आईपीएल रिकॉर्ड है।

बता दें कि दिनेश कार्तिक का बल्ला इस सीजन उम्मीद के मुताबिक नहीं चला है,और वे अपनी फॉर्म तलाशने के लिए लगातार जूझते दिखे है। वह अब तक के 13 मैचों में 4 बार शून्य पर आउट हुए हैं और कुल 140 रन ही बना पायें हैं। दिनेश कार्तिक के इस तरह के प्रदर्शन से उनके फैंस और आरसीबी मैनेजमेंट को काफी निराशा हुई है, और अब लोग उनके आईपीएल भविष्य पर भी सवाल खड़ा करने लगे है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या अगले सीजन दिनेश कार्तिक आईपीएल में दिखेंगे या ये उनके लिए आखिरी सीजन साबित होगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now