IPL चैंपियन बनने के बाद धोनी ने जडेजा को अपनी गोदी में उठाकर मनाया जश्न, वायरल हुआ वीडियो

MS Dhoni and Ravindra Jadeja, CSK,(Image - BCCI/Twitter)
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने पांचवीं बार आईपीएल (IPL 2023) का खिताब जीत लिया है। महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुआई में टीम ने फाइनल मैच (CSK vs GT) में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) को 5 विकेट से हराकार पांचवीं बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम कर ली। इस मैच की आखिरी दो गेंदों पर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को जीत के लिए 10 रन चाहिए।

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने आखिरी दो गेंदों पर 10 रन बनाकर अपनी टीम को चैंपियन बनाया और फिर सीधा दौड़ते हुए डगआउट में बैठे एमएस धोनी के पास गए और कप्तान ने उन्हें अपनी गोदी में उठा लिया। धोनी और जडेजा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

जडेजा और धोनी का वीडियो हो रहा वायरल

गुजरात टाइटन्स की ओर से मोहित शर्मा आखिरी ओवर कर रहे थे। मोहित शर्मा ने इस पूरे सीजन में काफी शानदार गेंदबाजी थी और आखिरी ओवर की पहली चार गेंदों उन्होंने सटीक यॉर्कर गेंद डाली और मात्र 3 रन दिए। लेकिन पांचवी गेंद पर उनके गेंद की लेंथ थोड़ी पीछे रह गई, जिसपर रविंद्र जडेजा ने सीधे बैट से सामने की ओर छक्का लगा दिया। उसके बाद मैच की आखिरी गेंद पर मोहित शर्मा की गेंद लेग स्टंप के बाहर चली गई, जिसे जडेजा ने फाइन लेग की ओर टहला दिया और चौका लगा दिया। इस तरह से रविंद्र जडेजा चौका लगाते ही सीधा चेन्नई सुपर किंग्स के डगआउट की ओर दौड़े, जहां महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें अपनी गोद में उठा लिया।

आईपीएल 2023 के फाइनल मैच की बात करें तो यह मैच 28 मई को शुरू होना था, लेकिन खत्म 30 मई को हुआ। इस मैच में धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। गुजरात की टीम 20 ओवर में 214 रनों का एक विशाल स्कोर बना दिया, लेकिन फिर बारिश की वजह करीब 3 घंटों तक मैच रुक गया। उसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार चेन्नई को 15 ओवर में 171 रनों का टारगेट मिला। चेन्नई की ओर से ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने एक बार फिर तेज और मजबूत शुरुआत की। उसके बाद अंजिक्य रहाणे, शिवम दूबे, अंबाती रायडू और रविंद्र जडेजा ने सभी ने छोटी-छोटी लेकिन तेज पारी खेली और अपनी टीम को पांचवीं बार चैंपियन बना दिया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now