IPL 2023 : 'अभिषेक शर्मा को टॉप ऑर्डर में ही बल्लेबाजी करनी चाहिए', पूर्व भारतीय गेंदबाज ने SRH को बड़ी सलाह दी

Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

आईपीएल (IPL 2023) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का प्रदर्शन अभी तक निराशाजनक ही रहा है। टीम को पहले 8 मुकाबलों में केवल 3 में जीत और 5 में हार मिली है। इस हार का कारण टीम में लगातार हुए कई बदलाव रहे, जिसमें बल्लेबाजी क्रम में भी कई बार बदलाव देखने को मिले। सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को मात दी थी। सनराइजर्स की इस जीत में युवा सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) का अहम योगदान रहा था। उन्होंने 36 गेंदों पर 67 रनों की तूफानी पारी खेली और अपनी टीम को तेज शुरुआत दी।

भारत के पूर्व गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि अभिषेक शर्मा को टॉप ऑर्डर में ही बल्लेबाजी करनी चाहिए। इस सन्दर्भ में उन्होंने बड़ा बयान दिया और कहा कि, 'अभिषेक शर्मा को शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी जारी रखनी चाहिए, भले ही हैरी ब्रूक ने शतक बनाया हो। आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें अगर आप शीर्ष क्रम में गलतियां करते हैं तो आपको भारी कीमत चुकानी पड़ती है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही इन चीजों को अंतिम रूप देने के लिए काफी प्लानिंग की जाती है। वह एक बार फिर पारी का आगाज करने के लिए मयंक अग्रवाल और अभिषेक शर्मा की जोड़ी के पास गए और इसका फायदा उन्हें मिला। पहले शीर्ष पर ब्रूक को उतारकर उन्होंने ज्यादा कंफ्यूजन पैदा कर ली थी।'

आपको बता दें कि शुरूआती पिछले साल आईपीएल में अभिषेक शर्मा ने पारी की शुरुआत की थी। इस बार हैरी ब्रूक को अजमाने के चक्कर में अभिषेक शर्मा को कई मुकाबलों में सलामी बल्लेबाजी से हटाकर मध्यक्रम में खेलने दिया। लेकिन वह अपना जलवा नहीं दिखा पाए। हैरी ब्रूक, मयंक अगरवाल और अभिषेक शर्मा को सलामी बल्लेबाज के रूप में हैदराबाद टीम अजमा चुकी, जिसमें ब्रूक एक मैच को छोड़ कर सभी में फेल रहे हैं। जबकि मयंक अगरवाल ने कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now