IPL 2023: रोहित शर्मा को पूर्व भारतीय कोच की बड़ी सलाह, कहा - 'उन्हें थोड़ा वक्त लेकर बड़े शॉट्स खेलना चाहिए'

रोहित शर्मा, मुंबई इंडियंस (इमेज - बीसीसीआई/आईपीएल)
रोहित शर्मा, मुंबई इंडियंस (इमेज - बीसीसीआई/आईपीएल)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का खराब फॉर्म उनकी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) समेत कई क्रिकेट फैन के लिए चिंता का सबब बन गया है। क्रिकेट के विशेषज्ञ भी रोहित को फॉर्म में वापस आने की सलाह देने लगे हैं। उन्हीं में से एक भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर और कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) भी हैं। भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच ने मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को फॉर्म में आने के लिए एक खास सलाह दी है।

रोहित शर्मा के फॉर्म के बारे में पूर्व कोच ने क्या कहा

पूर्व कोच के मुताबिक रोहित को पारी की शुरुआत में खुद को थोड़ा टाइम देना चाहिए और फिर चुनिंदा गेंदबाजों पर अटैक करना चाहिए। रवि शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से रोहित शर्मा के टी-20 फॉर्म के बारे में कहा कि,

"रोहित 50 ओवर के खेल के मास्टर हैं और आप उन्हें महान खिलाड़ियों की श्रेणी में रख सकते हैं। लेकिन टी-20 का एक तरीका होता है। 50 ओवर के गेम में वह खुद को पहले समय देते हैं और उसके बाद गेंदबाजों पर टूट पड़ते हैं। वह इसी चीज को टी-20 में भी इस्तेमाल करके देख सकते हैं क्योंकि वो एक पॉवर हिटर हैं और अपने दम पर चौके और छक्के लगा सकते हैं। यह बस खुद से इतना कहने की बात है कि, 'मैं पॉवरप्ले के बाद बड़े शॉट मारूंगा और सोच समझकर अपने शॉट का चयन करूंगा।'"

आईपीएल में रोहित शर्मा का ख़राब फॉर्म पिछले आईपीएल सीजन से चल रहा है। रोहित के लिए पिछला आईपीएल सीजन भी खराब गया था और मौजूदा आईपीएल सीजन भी खराब जा रहा है। आईपीएल 2022 में रोहित ने सिर्फ 19.14 की औसत और 120.17 की स्ट्राइक रेट से 268 रन बनाए थे। वहीं, आईपीएल 2023 में भी अभी तक रोहित ने 10 पारियां खेली है और सिर्फ 18.39 की औसत और 126.89 की स्ट्राइक रेट से 184 रन ही बनाए हैं। रवि शास्त्री ने साइमन डॉल के उस बयान का भी सर्मथन किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि रोहित के ख़राब फॉर्म का असर उनकी कप्तानी पर भी पड़ रहा है। इस पर रवि शास्त्री ने कहा कि,

"यह एक अच्छा पॉइंट है, जब आपका फॉर्म अच्छा होता है, आप रन बनाते हैं तो कप्तानी भी आसान हो जाती है। वहीं, 2-3 साल पहले उनके पास जो खिलाड़ी थे, वो अब नहीं है, इसलिए कप्तानी मुश्किल हो गई है।"

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now