IPL 2023: 'यह जीत बदल सकती है चैंपियन टीम की किस्मत' MI की जीत पर पूर्व कोच ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

आईपीएल 2023 में ये मुंबई इंडियंस की पहली जीत है
आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली के खिलाफ हासिल की पहली जीत

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना है कि मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) पर मुंबई इंडियंस (MI) की छह विकेट से जीत रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सकारात्मक सोच रखने में मदद करेगी। इससे वह आईपीएल (IPL) 2023 के शेष मैचों में सक्रिय रहेंगे। शास्त्री ने बताया कि रोहित शर्मा ने अपने कप्तान होने की जिम्मेदारी उठाते हुए बल्लेबाजी की शुरुआत में दबाव को अच्छे से झेला और अपनी टीम के लिए एक शानदार पारी खेली।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि,

उन्होंने दबाव को संभाल लिया, क्योंकि सीनियर खिलाड़ी ऐसा कर सकते हैं। वे पहले भी उन स्थितियों में रह चुके हैं, उन्हें अनुभव है और इसीलिए उन्होंने पिछले मैच में यह कहा कि सीनीयर खिलाड़ियों को आगे आकर जिम्मेदारी लेना महत्वपूर्ण है। उन्होंने एक अच्छे कप्तान की तरह आगे बढ़कर मोर्चा संभाला। टूर्नामेंट में आगे बढ़ते हुए यह उनकी कप्तानी में भी बहुत फायदा पहुंचाएगा।

यह जीत बढ़ाएगी टीम का मनोबल -रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने आगे कहा कि, डेविड वार्नर की टीम पर मिली यह जीत रोहित शर्मा की टीम का मनोबल ऊँचा करेगी और अब उनके पास बेहतरीन मौका है कि यहाँ से 3-4 मैच जीत कर आईपीएल में अपने कारवां को आगे ले जाएंं। शास्त्री ने कहा,

हम पहले से ही जानते हैं कि मुंबई इंडियंस एक बार शुरुआत कर देती हैं तो वे दो या तीन मैचों को लगातार जीत सकती है, तो ये उनके नजरिये से एक महत्वपूर्ण जीत थी, और उन्होंने ने जिस तरीके से आखिरी ओवर में जीत हासिल की वे उन्हें टूर्नामेंट में आगे चलकर दबाव झेलने में मदद करेगा।

बता दें कि कल खेले मैच में 5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को मैच के आखिरी ओवर में हरा दिया था। दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे मुंबई ने 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। मुंबई की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 65 रन बनाएं थे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now