IPL 2023 : इशांत शर्मा ने आखिरी ओवर में DC को दिलाई जबरदस्त जीत, हार्दिक पांड्या ने खेली धीमी पारी

Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में आज खेले गए आईपीएल के 44वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) को आखिरी ओवर में 5 रनों से मात दे दी है। दिल्ली की जीत के हीरो अंतिम में इशांत शर्मा रहे, जिन्होंने आखिरी ओवर में 12 रनों को डिफेंड कर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिला दी है। इशांत शर्मा ने आखिरी ओवर में केवल 6 रन दिए और खतरनाक बल्लेबाज राहुल तेवतिया का अहम विकेट अपने नाम किया।

दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, जोकि शुरुआत में गलत साबित रहा। गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami ) की तेज गेंदबाजी के आगे दिल्ली के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिये थे। लेकिन मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आये युवा बल्लेबाज अमन खान (Aman Khan) के शानदार अर्धशतक की बदौलत दिल्ली ने मुकाबले में लड़ने लायक स्कोर बना लिया है। दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारीत 20 ओवर में 130/8 का स्कोर बना लिया है, जिसमें अमन खान ने 44 गेंदों पर 51 रनों की अहम पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टीम की भी शुरुआत बेहद खराब रही 32 रनों के स्कोर पर टीम ने 4 अहम विकेट गंवा दिए। इसके बाद हार्दिक पांड्या और अभिनव मनोहर के बीच 62 रनों अहम साझेदारी हुई। लेकिन खलील अहमद ने मनोहर को पवेलियन भेज दिल्ली की वापसी करवाई। पारी के 19वें ओवर की आखिरी तीन गेंद पर राहुल तेवतिया ने 3 लगातार छक्के लगाये, जिसके बाद से मुकाबला बराबरी पर आ गया लेकिन अंत में इशांत शर्मा का अनुभव दिल्ली के काम आया और टीम को जीत मिली। एक छोर पर कप्तान हार्दिक पांड्या खड़े रहे लेकिन उनकी अर्धशतकीय पारी टीम को जीत नहीं दिला पाई।

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सभी गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया खलील अहमद और इशांत शर्मा ने 2-2 विकेट झटके, तो कुलदीप यादव और एनरिक नोर्किया को 1-1 विकेट प्राप्त हुआ। कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवर के स्पेल में केवल 15 रन दिए और डेविड मिलर का बड़ा विकेट हासिल किया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now