मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा की तूफानी गेंदबाजी, गुजरात ने IPL प्लेऑफ्स में बनाई जगह

Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

IPL 2023 में आज अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स और सनराइजर्स हैदराबाद (GT vs SRH) के बीच टूर्नामेंट का 62वां मुकाबला खेला गया। SRH के खिलाफ इस मुकाबले को जीतकर गुजरात ने अंतिम चार में जगह बना ली है। 13 मैचों में गुजरात की यह 9वीं जीत है और 18 अंकों के साथ गुजरात अब टॉप 2 टीमों में फिनिश करेगी। वहीँ इस हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

मेजबान टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने इस मैच में शानदार शतक जमाया है। शुभमन गिल की यह आईपीएल करियर में पहली सेंचुरी है। उनके शानदार शतक की बदौलत गुजरात ने 188 रनों का स्कोर खड़ा किया है और हैदराबाद इस लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही।

मैच की शुरुआत में भुवनेश्वर कुमार की स्विंग गेंदबाजी के आगे ऋद्धिमान साहा बेबस नजर आये और बिना खाता खोले स्लिप में कैच थमा बैठे। इसके बाद शुभमन गिल और साईं सुदर्शन के बीच 147 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी देखने को मिली, जिसमें सुदर्शन ने 47 रनों की पारी खेली। साईं सुदर्शन के विकेट गिरने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या 8 रन, डेविड मिलर 7 रन और राहुल तेवतिया 3 रन बनाकर जल्दी पवेलियन लौट गए। लेकिन एक छोर पर खड़े शुभमन गिल ने अपना पहला आईपीएल शतक पूरा कर लिया। शुभमन गिल ने 58 गेंदों का सामना करते हुए कुल 101 रन बनाये, जिसमें 13 चौके और 1 छक्का लगा। भुवनेश्वर कुमार ने घातक गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 5 विकेट प्राप्त किये।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स की एक बार शुरुआत खराब रही टीम ने पहले 7 विकेट केवल 59 रनों पर गंवा दिए लेकिन इसके बाद हेनरिक क्लासेन ने भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर 68 रनों की साझेदारी की। हेनरिक क्लासेन एक छोर से अकेले लड़ते रहे और उन्होंने 64 रनों की पारी खेली। भुवनेश्वर कुमार ने भी 27 रनों की पारी खेली। गुजरात की तरफ से मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा ने 4-4 विकेट झटके और अंत में गुजरात ने यह मुकाबला 34 रनों से जीत लिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now