IPL 2023 : 'मोहम्मद शमी पॉवरप्ले में ही आधा मैच खत्म कर देते हैं', हरभजन सिंह ने की दिग्गज गेंदबाजी की तारीफ

Photo Courtesy : IPL and BCCI
Photo Courtesy : IPL and BCCI

आईपीएल (IPL 2023) में गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) ने प्लेऑफ्स में जगह बना ली है। पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को पटखनी देते हुए गुजरात ने टूर्नामेंट की नौवीं जीत हासिल की। इस जीत से यह भी सुनिश्चित हो गया है कि टाइटन्स की टीम टॉप 2 में फिनिश करेगी। गुजरात के लिए सभी खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन देखने को मिला है लेकिन तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) की घातक गेंदबाजी के सामने विपक्षी टीम के बल्लेबाज बेबस नजर आये। मोहम्मद शमी पॉवरप्ले में ही विपक्षी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज देते हैं और इसी सन्दर्भ में हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने शमी की गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा कि, 'उन्होंने शुरुआत में ही बल्लेबाजों को परेशान करना शुरू कर दिया था। पहले ही ओवर में बड़े झटके दिए और उसके बाद राहुल त्रिपाठी का विकेट भी झटका, जो मैच के लिहाज से बड़ा विकेट था। उसके बाद कोई भी बल्लेबाज उनकी गेंदबाजी समझने में नाकाम रहा। जब वह लय में रहते हैं तो आधा मैच पॉवरप्ले में ही खत्म कर देते हैं। हर एक टीम को उनके जैसा गेंदबाज चाहिए होता है, जो नई गेंद से भी गेंदबाजी करे और अंत में यॉर्कर भी डाले शमी यह सब अपने अनुभव से करते हैं।'

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी ने सनराइजर्स के खिलाफ 4 विकेट हासिल किये। मोहम्मद शमी ने अनमोलप्रीत सिंह, एडेन मार्करम और राहुल त्रिपाठी का विकेट शुरुआत में ही झटक लिया था। पॉवरप्ले के अन्दर उन्होंने तीन बड़े विकेट झटके तो अंत में आकर हेनरिक क्लासेन का विकेट हासिल किया। मोहम्मद शमी ने टूर्नामेंट में भी सबसे ज्यादा विकेट हासिल किये हुए हैं। राशिद खान के साथ सयुंक्त रूप से उनके पास 23 विकेट हैं और उनके पास पर्पल कैप भी है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now