IPL 2023 : 'एमएस धोनी हमारी भावनाओं को दुख मत पहुंचाओ', पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

एमएस धोनी ने मौजूदा आईपीएल में अब तक बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन किया है
एमएस धोनी ने मौजूदा आईपीएल में अब तक बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन किया है

एमएस धोनी (MS Dhoni) मौजूदा आईपीएल (IPL 2023) में अपना जलवा बिखेर रहे हैं। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के कप्‍तान अपनी पुरानी लय में नजर आ रहे हैं और लंबे-लंबे छक्‍के जमा रहे हैं। इन सभी के बीच उनके संन्‍यास लेने की खबरों पर लगातार चर्चा चल रही है। एएमस धोनी ने अब तक अपने संन्‍यास लेने पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन क्रिकेट पंडित और विशेषज्ञ लगातार इस विषय पर चर्चा कर रहे हैं।

एमएस धोनी से हाल ही में कमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने भी संन्‍यास पर सवाल किया था, जहां सीएसके के कप्‍तान ने जवाब में कहा था कि आपने फैसला किया है कि ये मेरा आखिरी आईपीएल है, मैंने कुछ नहीं कहा।

एमएस धोनी के पुराने साथी हरभजन सिंह ने इस बीच एक भावुक अपील की है। भारतीय टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह चाहते हैं कि एमएस धोनी खेलना जारी रखें। भज्‍जी ने कहा, 'एमएस धोनी ने समय रोक दिया है। वो अब भी पुराने धोनी लगते हैं। वो बड़े शॉट्स खेल रहे हैं और तेजी से सिंगल दौड़ रहे हैं। हालांकि, वो अपनी पूरी स्‍पीड में नहीं दौड़ रहे हैं, लेकिन आसानी से छक्‍के जमा रहे हैं और बल्‍ले से खतरनाक नजर आ रहे हैं। हमारी भावनाओं को दुख मत पहुंचाओं एमएसडी। आपको खेलना जारी रखना चाहिए।'

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्‍तान मिताली राज ने एमएस धोनी की जमकर तारीफ की। मिताली ने कहा कि एमएस धोनी के आस-पास संन्‍यास की बातें चल रही हैं, लेकिन सीएसके के कप्‍तान का ध्‍यान आईपीएल 2023 के प्‍लेऑफ में टीम को पहुंचाने पर लगा है।

मिताली राज ने कहा, 'जब खिलाड़ी अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर होता है तो काफी आवाजें होती हैं। मगर एमएस धोनी ने इन आवाजों को अच्‍छी तरह बंद किया और अपनी टीम का सीजन में बेहतर तरीके से मार्गदर्शन कर रहे हैं। वो सीएसके को अब तक टॉप-2 में पहुंचाने में लगे हुए हैं। यह सिर्फ उनकी कप्‍तानी ही नहीं बल्‍कि मैदान में उनकी रणनीति है कि वो सीएसके को बेहतर प्रदर्शन करने में मदद कर रहे हैं। धोनी ने टूर्नामेंट के दौरान कई शानदार चालें चली, जिसका सबसे अच्‍छा उदाहरण अजिंक्‍य रहाणे हैं। रहाणे ने धोनी की कप्‍तानी में अपना विश्‍वास हासिल किया और शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।'

Quick Links

App download animated image Get the free App now