IPL 2023 : हैदराबाद-लखनऊ मैच के अंपायर से नाराज हुए हेनरिक क्लासेन, दर्शकों के प्रति भी जताई निराशा

Heinrich Klaasen,  Sunrisers Hyderabad (Image- BCCI/IPL)
Heinrich Klaasen, Sunrisers Hyderabad (Image- BCCI/IPL)

लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) का एक और मैच विवाद का विषय बन गया। यह आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 58वां मैच था, जो हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइज़र्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच में खेला गया था।

शनिवार की दोपहर में खेले गए इस मैच में उस समय विवाद खड़ा हो गया, जब डगआउट के पास लखनऊ के सदस्यों के साथ दर्शकों की तीखी नोकझोंक हुई। उसके बाद हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) ने एक गेंद को नो बॉल न करार देने पर लेग अंपायर के साथ थोड़ी बहसबाजी की, क्योंकि वो गेंद साफतौर पर क्लासेन के कमर के ऊपर से फुलटॉस जाती हुई दिखाई दे रही थी। बल्लेबाज अंपायर के उस फैसले से दंग रह गए, जिसके बाद मैदान पर बैठे कुछ दर्शकों ने लखनऊ के खिलाड़ियों के साथ गलत व्यवहार करना शुरू कर दिया।

दर्शकों की वजह से रोकना पड़ा मैच

इस वजह से कई मिनटों तक मैच रुका रहा और तेज बल्लेबाजी कर रहे हेनरिक क्लासेन और उनके साथी बल्लेबाज अब्दुल समद का मूमेंटम खो गया। उसके बाद हेनरिक क्लासेन उसी ओवर में आउट हो गए और अब्दूल भी आखिरी ओवर में सिर्फ एक ही छक्का लगा पाए। मैच दोबारा शुरू होने के बाद बचे हुए 7 गेंदों में हैदराबाद की टीम सिर्फ 9 रन ही बना पाई और उनके टीम का स्कोर 182 तक पहुंच पाया, जो शायद 200 के करीब भी पहुंच सकता था।

सनराइज़र्स के साउथ अफ्रीकन बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने 29 गेंदों पर 47 रनों की एक बढ़िया पारी जरूर खेली, लेकिन मिड मैच इंटरव्यू के दौरान वह काफी परेशान दिखाई दिए। उन्होंने अपने इंटरव्यू में दर्शकों और अंपायर से नाराजगी जताते हुए कहा कि,

"दर्शकों से काफी निराशा हुई। आप वेन्यू पर ऐसा होना नहीं चाहते हैं। यह काफी निराशाजनक था (क्योंकि) उसकी वजह से मूमेंटम टूटा। अंपायर ने जो निर्णय लिए वो ठीक नहीं थे, लेकिन यह गेम का हिस्सा है।"

Quick Links

Edited by Rahul