IPL 2023 : चेपॉक स्‍टेडियम पर एमएस धोनी के क्रेज को देखकर पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने रखी बड़ी मांग

एमएस धोनी का चेपॉक स्‍टेडियम में दर्शकों ने पूरे जोश और उत्‍साह के साथ स्‍वागत किया
एमएस धोनी का चेपॉक स्‍टेडियम में दर्शकों ने पूरे जोश और उत्‍साह के साथ स्‍वागत किया

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) ने रविवार को आईपीएल 2023 (IPL 2023) में चेपॉक स्‍टेडियम पर अपना आखिरी लीग मैच खेला। एमएस धोनी (MS Dhoni) के नेतृत्‍व वाली सीएसके को इस मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के हाथों 6 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी।

चेपॉक स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 144 रन बनाए। जवाब में केकेआर ने 18.3 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

मैच का नतीजा भले ही सीएसके के पक्ष में नहीं रहा हो, लेकिन एमएस धोनी की फैंस के बीच दीवानगी अलग ही लेवल की देखने को मिली। जब धोनी क्रीज पर आए तो दर्शकों के बीच उत्‍साह देखने लायक था। धोनी बल्‍ले से कमाल नहीं दिखा सके और केवल 3 गेंदों में 2 रन बना सके। मगर जब वो क्रीज पर आए तो दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ उनका स्‍वागत किया।

चेपॉक स्‍टेडियम पर एमएस धोनी की दीवानगी देखकर इंग्‍लैंड के पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर केविन पीटरसन ने एक खास मांग की है। पीटरसन चाहते हैं कि एमएस धोनी को अगले 10 साल तक आईपीएल में खेलना जारी रखना चाहिए। चेन्‍नई की पारी के दौरान केविन पीटरसन ने कमेंट्री करते हुए कहा, 'इंपेक्‍ट प्‍लेयर नियम के साथ धोनी में 10 साल क्रिकेट बची है। वो विकेटकीपिंग कर सकते हैं। धोनी विकेटकीपिंग के लिए फिट हैं। वो ज्‍यादा बल्‍लेबाजी नहीं कर रहे हैं, लेकिन कुछ छक्‍के जमा रहे हैं। वो अपनी टीम का अच्‍छी तरह नेतृत्‍व कर रहे हैं।'

मैच में ऐसा लगा कि दर्शक केवल एमएस धोनी के लिए स्‍टेडियम में आएं हैं। जब रविंद्र जडेजा आउट हुए और एमएस धोनी क्रीज पर आए तब स्‍टेडियम में समां पूरी तरह चीयरफुल हो चुका था। दर्शक अपने कप्‍तान की जोर-शोर से हौसलाअफजाई कर रहे थे।

केविन पीटरसन ने कहा, 'यह इसलिए खास है। इस टीम को यहां हराना इसलिए बहुत मुश्किल है क्‍योंकि दुनिया में कहीं भी इस तरह दर्शकों का माहौल नहीं है।' बता दें कि एमएस धोनी के संन्‍यास की खबरें जोरों पर हैं। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान ने अपने संन्‍यास के बारे में कुछ नहीं कहा है। इस पर सस्‍पेंस बरकरार है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now