IPL 2023: क्रिकेट की विभिन्न गेंदों को फेंकने के लिए KKR के इस खिलाड़ी ने दुनिया के टाॅप स्पिनर्स को चुना

अपनी फिरकी गेंदबाजी के साथ–साथ अपनी लंबी जुल्फों को लेकर चर्चा बटोर रहें है सुयश
अपनी फिरकी गेंदबाजी के साथ–साथ अपनी लंबी जुल्फों को लेकर चर्चा बटोर रहें है सुयश

पिछले 15 सालों से खेले जा रहे आईपीएल (IPL) ने क्रिकेट के चाहने वालों का खूब मनोरंजन किया है। हर साल खेले जाने वाली दुनिया की इस सबसे बड़ी क्रिकेट लीग ने हमेशा से नए खिलाड़ियों के आगमन और उनके उदय का स्वागत किया है। ऐसे ही उभरते खिलाड़ियों में एक नया चेहरा है कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लेग स्पिनर, सुयश शर्मा (Suyash Sharma)। सुयश ने आईपीएल 2023 में केकेआर के लिए पदार्पण करते हुए अपनी जबरदस्त स्पिन गेंदबाजी से सबका ध्यान अपनी और खींचा है।

अपनी फिरकी गेंदबाजी के साथ-साथ अपनी लंबी जुल्फों को लेकर चर्चा बटोर रहें सुयश ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उनसे उनकी व्यक्तिगत जिंदगी और क्रिकेट से जुड़े कुछ सवाल पूछे गए।

हर एक गेंद के लिए इन लेग स्पिन गेंदबाजों को चुना

आईपीएल के पेज पर प्रसारित इस इंटरव्यू में सुयश शर्मा से जब क्रिकेट की विभिन्न गेंदों को फेंकने के लिए एक-एक लेग स्पिन गेंदबाज का चुनाव करने के लिए कहा गया तो, सुयश ने सभी गेंदों के लिए अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के नाम लिए।

सुयश से पहले प्रश्न में पूछा गया कि आप गूगली गेंद फेंकने के लिए किस लेग स्पिनर को चुनेंगे ? जिसके जवाब में सुयश ने अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान का नाम लिया। अगले सवाल में उनसे पूछा गया कि सामान्य लेग स्पिन फेंकने आप किस गेंदबाज को चुनेंगे, जिस पर उन्होंने कहा युजवेंद्र चहल। फ्लिपर गेंद के लिए उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत महान स्पिनर शेन वार्न का नाम लिया।

फ्लाइट गेंद फेंकने के लिए उन्होंने चहल का नाम एक बार फिर से लिया। मिस्ट्री स्पिन गेंद फेंकने के लिए उन्होंने अपने केकेआर के साथी खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती को चुना। वहीं आखिरी सवाल में उनसे पूछ गया कि सबसे बड़ा दिल किसका का है, जिसका हंसते हुए जवाब देते हुए उन्होंने खुद का नाम लिया।

बता दें कि सुयश शर्मा ने इस सीजन खेले अपने 9 मुकाबलों में 28 की औसत से 10 विकेट अपने नाम किये हैं। सुयश का इस्तेमाल KKR ने ज्यादातर इंपैक्ट खिलाड़ी के रुप में किया है और दाएं हाथ के इस स्पिन गेंदबाज ने भी दिए किरदार को बखूबी निभाया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि इस टूर्नामेंट के शेष मुकाबलों में सुयश शर्मा अपनी टीम के लिए कितने कारगर साबित होते है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now