IPL 2023 : RCB के खिलाफ आक्रामक जश्‍न मनाने वाले आवेश खान ने किया बड़ा खुलासा, बताया हेलमेट किस खिलाड़ी का था

Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने आईपीएल 2023 (IPL 2023) के पहले चरण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ जीत का जश्‍न मनाया था, जिसने काफी सुर्खियां बटोरी थी। आरसीबी-एलएसजी मैच का नतीजा आखिरी गेंद पर निकला था।

लखनऊ को आखिरी गेंद पर एक रन की दरकार थी और इस दौरान काफी ड्रामा हुआ था। हर्षल पटेल ने नॉन स्‍ट्राइकर्स छोर रन आउट करने का प्रयास किया था। लखनऊ एक विकेट से जीत दर्ज करने में कामयाब रहा था। आवेश खान आखिरी गेंद पर बीट हुए, लेकिन रवि बिश्‍नोई दौड़ पड़े और लखनऊ लक्ष्‍य का पीछा करने में सफल हुई। जीत का जश्‍न मनाते हुए आवेश खान ने अपना हेलमेट उतारा और मैदान में फेंक दिया। इस पल को याद करते हुए आवेश ने खुलासा किया कि वो उनका अपना हेलमेट नहीं था।

लखनऊ सुपरजायंट्स ने यूट्यूब वीडियो शेयर किया, जिसमें तेज गेंदबाज ने बताया कि उन्‍होंने निकोलस पूरन का हेलमेट पहन रखा था। आवेश ने साथ ही बताया कि गेंद को बिना छुए भी टीम के लिए मैच जीतने के बाद एहसास एकदम अलग था।

आवेश खान ने अपने जश्‍न के बारे में बात करते हुए कहा, 'हां, वो बहुत मजेदार था। तब हम पर बहुत दबाव था। वैसे, मेरे पास हेलमेट नहीं था। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरी बल्‍लेबाजी की जरुरत पड़ेगी क्‍योंकि हमें सात गेंदों में आठ रन की दरकार थी। आयुष बदोनी ने छक्‍का जड़ा और फिर आउट हुए। मुझे पता था कि जयदेव उनादकट और वुड बाउंड्री जमा सकते हैं। फिर वुड आउट हुए और जेडी भाई भी आउट हो गए।'

youtube-cover

तेज गेंदबाज ने आगे कहा, 'मेरे सामने जो भी हेलमेट दिखा, वो पहन लिया। मुझे पता चला कि वो निकोलस पूरन का हेलमेट है। बिना गेंद पर बल्‍ला अड़ाए हुए भी मैच जीतने की भावना एकदम अलग थी। आपको बस भागना था।' ध्‍यान दिला दें कि आवेश खान को इस आक्रामक जश्‍न का खामियाजा भुगतना पड़ा और उन्‍हें आईपीएल आचार संहिंता के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now