IPL 2023 : LSG को मिला केएल राहुल का रिप्लेसमेंट, टीम इंडिया के लिए जड़ा था 'तिहरा शतक'

Photo Courtesy : IPL and BCCI
Photo Courtesy : IPL and BCCI

लखनऊ सुपर जायन्ट्स (Lucknow Super Giants) को बड़ा झटका तब लगा जब टीम के नियमित कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) चोटिल होने की वजह टूर्नामेंट से बाहर हो गए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्हें गंभीर चोट लगी, जिसके बाद हाल ही मुंबई में उनके मेडिकल उपचार हुए और अधिकारिक तौर पर यह फैसला हुआ कि वह आईपीएल और WTC फाइनल में शिरकत नहीं कर पायेंगे। आईपीएल में उनके स्थान पर करुण नायर (Karun Nair) को लखनऊ फ्रैंचाइज़ी ने शामिल कर लिया है। आपको बता दें कि करुण नायर के पास आईपीएल का अनुभव है। साथ ही उन्होंने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में भी 300 से अधिक की पारी खेली है।

आईपीएल ने अपनी वेबसाइट पर मीडिया एडवाइजरी जारी करते हुए लिखा है कि, 'लखनऊ सुपर जायंट्स ने शुक्रवार को करुण नायर को इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी मैचों के लिए चोटिल केएल राहुल की जगह अपनी टीम में शामिल कर लिया है। राहुल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच 43 के दौरान फील्डिंग करते हुए चोट लगी थी। एलएसजी में राहुल की जगह लेने वाले करुण ने अब तक 76 आईपीएल मैच खेले हैं और उनके नाम पर 1496 रन हैं। वह 50 लाख रुपये में लखनऊ में शामिल होंगे।' करुण नायर इससे पहले कई आईपीएल फ्रैंचाइजियों का हिस्सा रह चुके हैं।

IPL में न खेलने पर पर बोले केएल राहुल

केएल राहुल ने अपनी चोट की अपडेट और आईपीएल में न खेलने को लेकर कहा कि, 'मेडिकल टीम के साथ सावधानीपूर्वक विचार और परामर्श के बाद, यह निष्कर्ष निकाला गया है कि शीघ्र ही मेरी जांघ की सर्जरी होने वाली है। मेरा ध्यान आने वाले हफ्तों में अपने रिहैबिलिटेशन और रिकवरी पर रहेगा। यह एक कठिन फैसला है, लेकिन पूर्ण रिकवरी सुनिश्चित करने के लिए यही जरुरी है। लखनऊ टीम का कप्तान व उनके साथ न होने का दुःख है लेकिन मुझे भरोसा है कि टीम के खिलाड़ी अहम मौकों पर दमदार खेल दिखायेंगे। मैं उन्हें बाहर से समर्थन करूँगा।'

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now