IPL 2023 : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा दावा, कहा -  'भविष्य में होंगे टीम इंडिया  के कप्तान'

IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians
IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की प्रशंसा की और भविष्य में उन्हें भारतीय व्हाइट-बॉल क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान बनने की सलाह दी।

हार्दिक ने गुजरात टाइटंस की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालते ही अपने प्रथम अभियान में इस नयी टीम को आईपीएल खिताब जीताने में मदद की थी। पांड्या की कप्तानी में पिछले साल की तरह इस साल भी गुजरात की टीम अंकतालिका में शीर्ष पर रही। उन्होंने नंबर 1 पायदान पर पहुंचने के लिए लीग स्टेज में अपने 14 में से 10 मैच जीते थे। टीम फिलहाल IPL के फाइनल में है, और रविवार को अपना खिताब बचाने के लिए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने उतरेगी।

भारतीय व्हाइट-बॉल टीम के कप्तान बनेंगे हार्दिक - माइकल वॉन

क्रिकबज़ पर बात करते हुए, वॉन ने हार्दिक की प्रशंसा की और कहा कि 29 साल के हार्दिक अंततः भारतीय व्हाइट-बॉल टीम के कप्तान बनेंगे। इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि हार्दिक शांत व्यक्तित्व वाले इंसान हैं। वॉन ने यह भी प्रशंसा की कि यह ऑलराउंडर अपने गेंदबाजी के बदलाव करने के तरीके में उम्दा हैं और कहा कि उनमें वह मिडस टच है, जो एक उत्कृष्ट व्हाइट-बॉल कप्तान बनने के लिए आवश्यक है।

हार्दिक पांड्या भारत की कप्तानी करेंगे। मैं इसके बारे में सुन रहे सभी लोगों को यह मनाने में सक्षम हूँ कि वह भारत की कप्तानी करेंगे। मुझे नहीं पता कि यह कब होगा। वह व्हाइट-बॉल क्रिकेट में भारत की कप्तानी करेंगे। हार्दिक के पास शांति है, उनके पास खेल है। मुझे उनकी पीठ के चोट की चिंता है, लेकिन उनकी व्यक्तित्व मैदान में सही है। आप उनकी शरीरिक भाषा को देख सकते हैं। जिस तरह से वह शांतिपूर्वक अपनी फील्ड में दांव-पेंच करते हैं। जिस तरह से वें गेंदबाज़ी में बदलाव करते हैं।
हाँ, उनके पास दो उत्कृष्ट स्पिनर्स हैं और मोहम्मद शमी, जो इस टूर्नामेंट में सबसे अच्छे तेज गेंदबाद रहे हैं। कप्तान के रूप में आपको गेंदबाजों की आवश्यकता होती है। उनमें वह मिडास टच है जो आपको एक उत्कृष्ट व्हाइट-बॉल कप्तान बनने के लिए चाहिए।

बता दें कि पांड्या का विजय प्रतिशत वर्तमान में 70 से अधिक है, जो कि IPL में सबसे सफल कप्तानों में शुमार MI के रोहित शर्मा और CSK के एमएस धोनी से भी बेहतर है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now