IPL 2023 : CSK के चैंपियन बनने पर पूर्व BCCI अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने टीम को चेन्‍नई में किया आमंत्रित - रिपोर्ट्स

एमएस धोनी के नेतृत्‍व में सीएसके ने पांचवीं बार आईपीएल खिताब जीता
एमएस धोनी के नेतृत्‍व में सीएसके ने पांचवीं बार आईपीएल खिताब जीता

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) ने आईपीएल (IPL 2023) के फाइनल में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को पांच विकेट से मात देकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया। एमएस धोनी (MS Dhoni) के नेतृत्‍व वाली सीएसके ने पांचवीं बार आईपीएल खिताब जीतकर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की बराबरी की। इंडिया सीमेंट्स के उपाध्‍यक्ष एन श्रीनिवासन (N Srinivasan) ने एमएस धोनी सहित सीएसके टीम को खिताब का जश्‍न मनाने के लिए चेन्‍नई आमंत्रित किया है। खबर है कि श्रीनिवासन ने फोन के जरिये सीएसके टीम को जीत की बधाई दी और जश्‍न मनाने का आमंत्रण दिया।

बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने पहले बल्‍लेबाजी के आमंत्रण को स्‍वीकारा और साई सुदर्शन (96) की उम्‍दा पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 214 रन बनाए। इसके बाद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की पारी की केवल एक गेंद हुई थी कि बारिश ने खेल रोक दिया। फिर जब दोबारा खेल शुरू हुआ तो सीएसके को 15 ओवर में 171 रन का संशोधित लक्ष्‍य मिला। येलो आर्मी ने बल्‍लेबाजों के उपयोगी योगदान के दम पर आखिरी गेंद पर पांच विकेट से जीत दर्ज की।

बता दें कि पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक एन श्रीनिवासन ने मंगलवार की सुबह एमएस धोनी को आईपीएल खिताब जीतने की बधाई दी। पीटीआई की खबर के मुताबिक एन श्रीनिवासन ने धोनी से कहा, 'शानदार कप्‍तान। आपने चमत्‍कार किया। आप ही ऐसा कर सकते हैं। हमें लड़कों और टीम पर गर्व है। यह सीजन वो था, जहां फैंस ने दर्शाया कि वो एमएस धोनी से कितना प्‍यार करते हैं। हम भी उन्‍हें बहुत प्‍यार करते हैं।'

रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया कि इंडिया सीमेंट्स के एमडी ने गुजारिश की है कि धोनी आराम करें और बड़ी जीत का जश्‍न मनाने के लिए सीएसके के साथियों के साथ चेन्‍नई आएं। याद दिला दें कि एमएस धोनी ने फाइनल के बाद अपने संन्‍यास पर खुलकर राय प्रकट की थी।

धोनी ने कहा था, 'स्थिति को देखें तो अपने संन्‍यास की घोषणा करने का यह सर्वश्रेष्‍ठ समय है। मगर इस साल मैं जहां भी गया तो प्‍यार और लगाव मिला, उसको देखते हुए मेरे लिए धन्‍यवाद कहना आसान होगा। मगर मेरे लिए मुश्किल काम होगा कि अगले 9 महीने कड़ी मेहनत करूं और वापसी करके कम से कम आईपीएल का एक सीजन और खेलूं।' याद दिला दें कि एमएस धोनी ने आईपीएल 2023 में 12 पारियों में 182.46 के स्‍ट्राइक रेट से 104 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now