IPL 2023: KKR के कप्तान नितीश राणा ने खोले जीत के राज, बताया CSK को हराने का गेम प्लान

Photo courtesy: kkriders Instagram
Photo courtesy: kkriders Instagram

आईपीएल (IPL 2023) में कल चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच मैच खेला गया। मैच के बाद कोलकाता के कप्तान नितीश राणा (Nitish Rana) की एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जिसमें वो इस मैच में अपने गेम प्लान के बारे में बताते हुए नजर आ रहे हैं।

दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो साझा की है। इस वीडियो में नितीश राणा ने इस मैच के बारे में बात की और बताया कि यह 2 पॉइंट उनके लिए कितने ज्यादा महत्वपूर्ण थे। नितीश ने कहा-

हां यह बहुत जरूरी मैच था। जैसा कि हम सब जानते हैं कि चेन्नई का विकेट थोड़ा स्लो खेलता है और चेन्नई में चेन्नई को हराना मुझे ऐसा लगता है कि सबसे बड़ा टास्क है। क्योंकि पूरा क्राउड एक तरफ होता है और एक भी पर्पल जर्सी देखने को नहीं मिलती ग्राउंड पर। जाहिर है जब आप अपने होम ग्राउंड के सिवा कहीं बाहर जाकर मैच खेलते हो इतनी बड़ी टीम के खिलाफ तो वो 2 पॉइंट बहुत जरूरी हो जाते हैं और किस्मत से हमें 2 पॉइंट मिले।

इसके बाद नितीश राणा से उनके प्लान के बारे में पूछा गया जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वो पहले टॉस जीतकर बैटिंग करना चाहते थे। नितीश ने बताया-

प्लान तो यह था कि टॉस जीतकर पहले बैटिंग करेंगे। टोटल अगर अच्छा बोर्ड पर डालेंगे तो शायद उनको मुश्किल होगी क्योंकि सबको पता है चेन्नई का विकेट कैसा होता है। लेकिन हम लोग टॉस हारे और उसके बाद उन लोगों ने पहले बैटिंग की। मुझे लगता है कि इसका श्रेय सुनील नारायण, वरुण और शार्दुल को भी जाता है जैसे उन्होंने बॉलिंग की। मुझे नहीं लगता कि इस विकेट पर इतनी अच्छी टीम को 145 रन के अंदर रोकना कोई आसान काम है। क्योंकि यही वो टीम थी जिसने हमारे खिलाफ 230 से ज्यादा रन बनाए थे।

नितीश राणा ने इस दौरान अपनी टीम को जीत दिलाने का श्रेय गेंदबाजों और फील्डर्स को दिया। उन्होंने कहा-

मैं शुरु से यही सोच रहा था कि कैसे 150 के अंदर इन्हें रोक लें। पर इसका क्रेडिट जाता है हमारे गेंदबाजों को और फील्डिंग को भी। मैं हर टॉस में यही बात करता हूं कि अगर हम तीनों डिपार्टमेंट में अच्छा करेंगे तो हमारे चांस 2 पाइंट लेने के लिए ज्यादा बढ़ जाते हैं। आज हमने किस्मत से तीनों डिपार्टमेंट में अच्छा किया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now