IPL 2023 : 'एक और लड़ाई बाकी है'- GT की टीम CSK के खिलाफ फाइनल मुकाबले की कर रही है खास तैयारी

Neeraj
Snapshots: Gujrat Titans Instagram
Snapshots: Gujrat Titans Instagram

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का अभियान जहां से शुरू हुआ था, वहीं पर आ पहुंचा है। वही दो टीमें हैं, वही दो कप्तान हैं और मैदान भी वही अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम है। फर्क बस सिर्फ इतना है कि इस बार जो मुकाबला है वो खिताबी टक्कर वाला है। मतलब यहां जीतने वाली टीम विजेता कहलाएगी। सीधे शब्दों में कहें तो आज जो मैच है वो IPL 2023 का फाइनल है।

गुजरात टाइटंस की टीम एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (GT vs CSK) के खिलाफ होने वाले इस महामुकाबले की तैयारी में जुटी हुई है और आखिरी लड़ाई के लिए पूरी तरह से तैयार है।

दरअसल, बीते शनिवार को GT के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर एक खास वीडियो साझा किया, जिसमें टीम के सभी खिलाड़ी मैदान पर प्रैक्टिस सत्र के दौरान पसीना बहाते नजर आये। इस दौरान पांड्या खुद टीम के हेड कोच आशीष नेहरा के साथ बैठकर मैच की रणनीति बनाते दिखाई दिए। वीडियो को साझा करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा,

एक और लड़ाई बाकि है।

डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस की पूरी कोशिश होगी कि वह टूर्नामेंट में लगातार दूसरा टाइटल अपने नाम करे। वहीं, सीएसके आईपीएल इतिहास में आज अपना दसवां फाइनल खेलेगी, जिसे जीतकर चेन्नई अपना पांचवां ख़िताब जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। अगर चेन्नई आज का मैच जीतने में सफल रहती है तो वह सबसे ज्यादा बार ट्रॉफी जीतने के मामले में मुंबई इंडियंस की बराबरी कर लेगी।

16वें सीजन में ये यह दोनों टीमें तीसरी बार एक-दूसरे को चुनौती देंगी। फाइनल से पहले GT और CSK टूर्नामेंट के पहले मैच में एक-दूसरे के साथ भिड़ी थीं, जिसमें गुजरात ने 5 विकेट से चेन्नई को हराया था। इसके बाद चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले क्वालीफायर 1 में CSK ने GT को 15 रन से हराकर सीधे फाइनल का टिकट हासिल किया था। वहीं, गुजरात टाइटंस को क्वालीफायर 2 के रास्ते फाइनल में एंट्री लेनी पड़ी थी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now