IPL 2023 : निकोलस पूरन की तारीफ करते हुए SRH के पूर्व कोच ने कहा - 'पिछले साल हैदराबाद ने ऐसा ही करने के लिए खरीदा था'

निकोलस पूरन, लखनऊ सुपर जायंट्स (इमेज - बीसीसीआई/आईपीएल)
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

वेस्टइंडीज (West Indies) के खतरनाक खिलाड़ी निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को आईपीएल में एक ओवर-रेटेड खिलाड़ी समझा जाने लगा था, क्योंकि हर साल कोई न कोई फ्रेंचाइजी बड़ी कीमत देकर अपनी टीम में शामिल करती थी, लेकिन वो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाते थे लेकिन इस साल ऐसा नहीं है। आईपीएल 2023 (IPL 2023) में निकोलस पूरन अपनी नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के लिए एक के बाद एक मैच विनिंग पारियां खेल रहे हैं। ऐसी ही एक पारी उन्होंने इस सीजन के 58वें मैच में अपनी पुरानी टीम सनराइज़र्स हैदराबाद (SunRisers Hyderabad) के खिलाफ खेली। निकोलस पूरन ने सिर्फ 13 गेंदों में नाबाद 44 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को आसानी से जीत दिला दी।

अपनी पुरानी टीम के खिलाफ पूरन ने खेली तूफानी पारी

निकोलस पूरन की इस पारी को देखकर उनकी पुरानी टीम सनराइज़र्स हैदराबाद के पूर्व कोच टॉम मूडी भी काफी खुश हुए। टॉम मूडी ने ट्विटर के जरिए पूरन की इस बेहतरीन पारी की सराहना की और साथ ही में थोड़ा कटाक्ष भी किया। दरअसल, टॉम मूडी ने अपने ट्विटर अकाउंट से पूरन की तारीफ में लिखा कि,

"निक्की पूरन ने (मैच का) क्या शानदार अंत किया, विडंबना यह है कि पिछले साल सनराइज़र्स हैदराबाद द्वारा ऑक्शन में उन्हें ऐसा ही करने के लिए खरीदा गया था।"

हालांकि, वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ने पिछले साल यानी 2022 के सीजन में हैदराबाद के लिए अच्छा प्रदर्शन न कर पाने की वजह बताते हुए कहा था कि, वह पारी के अंत में पार्टनर्स की कमी से जूझ रहे थे।

बहरहाल, निकोलस पूरन इस सीजन में लखनऊ के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। बीते शनिवार को उन्होंने अपनी 44 रनों की नाबाद पारी में 3 चौके और 4 छक्के लगाए, जबकि उनका स्ट्राइक रेट 338.46 का था। इस आईपीएल सीजन में इससे पहले पूरन ने आरसीबी के खिलाफ 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 19 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली थी, और अपनी टीम को जीत दिलाई थी। निकोलस पूरन ने इस सीजन में अभी तक कुल 12 मैच खेले हैं और 170 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से 292 रन बनाए हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now