IPL 2023: राशिद खान ने GT के लिए एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़े, शुभमन गिल के रिकॉर्ड को तोड़ा

राशिद खान, गुजरात टाइटन्स (इमेज - बीसीसीआई/आईपीएल)
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

आईपीएल (IPL 2023) का 57वां मैच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) के बीच में खेला गया। इस मैच में गुजरात की टीम को भले ही हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन उनके खिलाड़ी राशिद खान (Rashid Khan) ने बाकी सभी टीमों को एक बड़ी चिंता जरूर दे दी है। राशिद खान को आमतौर पर उनकी खतरनाक स्पिन गेंदबाजी के लिए जाना जाता है, लेकिन इस मैच में राशिद ने गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी करते हुए भी 10 छक्के जड़ दिए।

इसी के साथ राशिद अपनी आईपीएल टीम गुजरात टाइटन्स के लिए एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए। आइए हम आपको उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने अभी तक गुजरात टाइटन्स के लिए एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं।

गुजरात टाइटन्स के लिए एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

इस लिस्ट में अब सबसे ऊपर राशिद खान का नाम है। राशिद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ वानखाड़े स्टेडियम में खेले गए मैच की एक पारी में कुल 10 छक्के लगाए। उन्होंने अपनी इस पारी में 32 गेंदों में 246.87 की स्ट्राइक रेट से 79 रनों की एक नाबाद पारी खेली। हालांकि, इस मैच में उनकी टीम गुजरात टाइटन्स को 27 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

इस लिस्ट में दूसरा नाम शुभमन गिल का है। शुभमन गिल ने आईपीएल 2023 के 51वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ कुल 7 छक्के लगाए थे। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेली गई उस पारी में शुभमन गिल ने 51 गेंदों में 184.31 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 94 रन बनाए थे। इस मैच में गुजराट टाइटन्स ने 56 रनों की एक बड़ी जीत हासिल की थी।

इस लिस्ट में तीसरा नाम डेविड मिलर का है। साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2022 के 29वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 6 छक्के लगाए थे। पुणे के मैदान पर खेली गई उस पारी में डेविड मिलर ने 51 गेंदों में 184.31 की स्ट्राइक रेट से 94 रनों की एक नाबाद पारी खेली थी। इस बेहद मजेदार मैच में भी गुजरात ने चेन्नई को आखिरी ओवर की पांचवी गेंद पर 3 विकेट से मात दी थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now