IPL 2023 : उमरान मलिक के ख़राब फॉर्म पर रवि शास्त्री ने दी तीखी प्रतिक्रिया, कहा - 'सिर्फ गति काम नहीं आती'

उमरान मलिक, सनराइजर्स हैदराबाद (इमेज - बीसीसीआई/आईपीएल)
उमरान मलिक, सनराइजर्स हैदराबाद (इमेज - बीसीसीआई/आईपीएल)

भारत के लिए मौजूदा वक्त में सबसे तेज गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों में से एक उमरान मलिक (Umran Malik) हैं, लेकिन उनके लिए आईपीएल (IPL 2023) का मौजूदा सीजन अच्छा नहीं जा रहा है। उमरान जितनी तेजी से गेंदबाजी करते हैं, बल्लेबाज उससे ज्यादा तेजी से उनकी गेंदों को मैदान के बाहर भेज देते हैं। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के इस पेस गेंदबाज के ख़राब फॉर्म पर बात करते हुए भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि, उन्हें समझना चाहिए कि वो कहां गलती कर रहे हैं।

उमरान को अपनी गलतियों से सीखना चाहिए: रवि शास्त्री

ईएसपीएन क्रिकइंफो से आईपीएल 2023 में ख़राब फॉर्म में चल रहे उमरान मलिक, दीपक हुड्डा और पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा कि,

"उन्हें ड्रॉइंग बोर्ड पर वापस जाने की जरूरत है। जैसे उमरान की बात करें तो सिर्फ गति काम नहीं आती। उन्हें ये बताना पड़ेगा कि 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार वाली गेंद बल्ले से लगने के बाद 200 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से जा सकती है।"

आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आईपीएल में खेलते हुए अपनी स्पीड के दम पर टीम इंडिया में जगह पाने वाले उमरान मलिक के लिए आईपीएल का यह सीजन अच्छा नहीं रहा है। इस सीजन में उमरान ने अभी तक 7 मैच खेले हैं और 10.35 की हाई इकोनॉमी रेट के साथ सिर्फ 5 विकेट हासिल किए हैं। उनके ख़राब प्रदर्शन की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें कुछ मैचों में ड्रॉप भी किया था। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने भी हिंदूस्तान टाइम्स से बातचीत करते हुए कहा था कि,

"एक गेंदबाज के तौर पर आपको अपने कप्तान को विश्वास दिलाना होता है कि हां, आप टीम के लिए योगदान दे सकते हो। उनके (उमरान) के पास स्पीड है, जो एक बड़ी चीज है। अगर वो डेल स्टेन की तरह गेंद को स्विंग करा पाएं... उमरान के पास गेंद को स्विंग कराने की क्षमता नहीं है। जब वो अपनी गेंदबाजी में ये स्किल ले आएंगे, कटर गेंद करना सीख जाएंगे तो वो वह एकदम अलग गेंदबाज बन जाएंगे।"

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच डेल स्टेन स्पीड के साथ-साथ स्विंग के भी जादूगर माने जाते थे। ऐसे में देखना होगा कि उनके मार्गदर्शन में उमरान मलिक की गेंदबाजी कितनी बेहतर होती है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now