IPL 2023 : सुरेश रैना ने CSK के ड्रेसिंग रूम में ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाज का अनसुना किस्‍सा शेयर किया

IPL Qualifier - Mumbai v Chennai
मैथ्‍यू हेडन ने 2008 से 2010 तक चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया

सुरेश रैना (Suresh Raina) को 'मिस्‍टर आईपीएल' के नाम से जाना जाता है। भारत (India Cricket Team) के पूर्व बल्‍लेबाज ने आईपीएल (IPL) में अपने बल्‍ले से कमाल का प्रदर्शन किया और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) का अभिन्‍न हिस्‍सा बने। रैना ने सीएसके के साथ चार आईपीएल खिताब जीते। इस साल सुरेश रैना जियो सिनेमा के लिए कमेंट्री कर रहे हैं। रैना ने जियो सिनेमा पर बातचीत करते हुए एक किस्‍सा बताया कि ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज खिलाड़ी ने उनकी काफी मदद की।

सुरेश रैना जिस दिग्‍गज ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि मैथ्‍यू हेडन हैं। मैथ्‍यू हेडन ने 2008 से 2010 तक चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया और फिर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास लिया था।

सुरेश रैना ने आईपीएल के पहले सीजन का एक किस्‍सा साझा किया, जहां हेडन ने ड्रेसिंग रूम में अपना प्रभाव जमाया था। रैना ने याद किया, 'हम 2008 से साथ में हैं। मैंने हेडन से बहुत कुछ सीखा। मुझे अब भी याद है कि 2008 सीजन में हमारी चाय बैठक हुई। केपलर वेसल्‍स तब हमारे कोच थे। किसी ने पूछा, 'पावरप्‍ले के अंत तक हमारा स्‍कोर कितना होना चाहिए? लोगों ने कहा- 30/2 या 40/2। किसी ने 50/2 भी कहा। तब हेडन ने जवाब दिया- इस बारे में कुछ भी मत सोचो। पहली ही गेंद से शॉट मारना शुरू करो और गेंदबाजों का बुरा हाल कर दो।' उस पल मुझे एहसास हुआ कि इस आदमी की खेल के प्रति सोच एकदम अलग है।'

रैना ने आगे बताया, 'मैथ्‍यू हेडन की सोच निडर थी। क्रिकेट को लेकर उनका दिमाग शानदार था और वो अच्‍छी टीम मैन थे। हेडन हमेशा युवाओं की मदद करने को तैयार रहते थे। मेरा विश्‍वास बढ़ाने में हेडन ने बड़ी भूमिका निभाई है।'

बता दें कि एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को इस साल पांचवीं बार खिताब जीतने की उम्‍मीद है। सीएसके की टीम अपना पहला मैच शुक्रवार को गत चैंपियन गुजरात टाइटंस के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम पर खेलेगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now