IPL 2023 : विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी जैसा प्रदर्शन करेंगे शुभमन गिल, पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बड़ा बयान

IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians
IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians

शुभमन गिल (Shubman Gill) इस समय अपनी बेहतरीन बल्‍लेबाजी के कारण चर्चा का केंद्र बने हुए हैं। गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के ओपनर गिल ने आईपीएल (IPL 2023) के दूसरे क्‍वालीफायर में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ 129 रन की लाजवाब पारी खेली और टीम को लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

शुभमन गिल ने मुंबई के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए केवल 60 गेंदों में सात चौके व 10 छक्‍के की मदद से 129 रन बनाए। यह मौजूदा सीजन में उनका तीसरा शतक रहा। गुजरात टाइटंस ने दूसरे क्‍वालीफायर में मुंबई इंडियंस को 62 रन से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उसका सामना चेन्‍नई सुपर किंग्‍स से होगा।

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने शुभमन गिल की पारी की जमकर तारीफ की और कहा कि गुजरात टाइटंस का युवा ओपनर विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी जैसा प्रदर्शन करेगा। रैना ने साथ ही कहा कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्‍हें गिल का बॉडी लैंग्‍वेज और आत्‍मविश्‍वास काफी पसंद आया।

सुरेश रैना ने जिओ सिनेमा पर बातचीत करते हुए कहा, 'हमने शुभमन गिल का शांत रवैया देखा। बड़े मैच में बॉडी लैंग्‍वेज महत्‍वपूर्ण होती है। मैच में बाद में उसने जो छक्‍के जमाए, एक समय हम उन्‍हें पिक-अप शॉट्स कहते थे। उसने कार्तिकेय के खिलाफ छक्‍का जमाया और इसके बाद उन्‍हें एहसास हुआ कि वो लाइन में आकर खेल सकते हैं तो आसानी से छक्‍के जमाए।'

रैना ने आगे कहा, 'मुझे शुभमन गिल की बॉडी लैंग्‍वेज, उनका आत्‍मविश्‍वास पसंद आया। उन्‍हें बड़े मैच में खेलने की आदत है। विराट कोहली को देखिए। पिछले साल हमने जोस बटलर को देखा था। मगर हमने गिल का जो प्रदर्शन देखा, तो जो भी हमारे बड़े नाम है जैसे-विराट, रोहित और एमएस धोनी, वो उन्‍हीं की तरह प्रदर्शन करेंगे।'

शुभमन गिल ने मौजूदा आईपीएल में अब तक 16 मैचों में तीन शतक और चार अर्धशतकों की मदद से 851 रन बनाए हैं। इस दौरान उनकी औसत 60.79 और स्‍ट्राइक रेट 156.43 का रहा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now