IPL 2023 : डेल स्टेन के साथ काम करने को लेकर उमरान मलिक ने साझा किया अपना अनुभव, दिए मजेदार सवालों के जवाब

Neeraj
Picture Courtesy: Sunrisers Hyderabad Twitter
Picture Courtesy: Sunrisers Hyderabad Twitter

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में प्लेऑफ की रेस से दो टीमें बाहर हो चुकी हैं। इसमें पहला नाम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) दूसरी टीम है। टूर्नामेंट में SRH का प्रदर्शन शुरुआत से ही बेहद खराब रहा और बल्लेबाजी के साथ-साथ खराब गेंदबाजी भी उनकी सबसे बड़ी कमजोरी बन कर सामने आई। बहरहाल, टीम को अभी 16वें सत्र में दो मैच और खेलने है। उससे पहले टीम के युवा गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने कई सारे सवालों के जवाब दिए।

बता दें कि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज उमरान मलिक साल 2021 में हैदराबाद की फ्रेंचाइजी से जुड़े थे और वह SRH के लिए अपना तीसरा सत्र खेल रहे हैं। वर्तमान समय में मलिक टीम के प्रमुख गेंदबाज है लेकिन शुरुआत में वह नेट गेंदबाज के तौर पर स्क्वाड का हिस्सा बने थे। गुरुवार को आईपीएल ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर उनका एक वीडियो साझा किया, जिसमें उन्होंने खुद से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए।

वीडियो की शुरुआत में उन्होंने दिवगंत सिद्धू मूसेवाला और ऐपी ढिल्लों को अपना पसंदीदा सिंगर बताया। इसके बाद उनसे पूछा गया कि आपको मुथैया मुरलीधरन और डेल स्टेन (Dale Steyn) में से किसके खिलाफ खेलना आसान लगता है? इसके जवाब में मलिक ने कहा, 'मुरलीधरन सर ने कल ही मुझे नेट्स में 5-6 बार आउट किया था। स्टेन सर के विरुद्ध खेलना आसान है लेकिन अगर वह भी तेज गेंदबाजी करेंगे तो मैं कहाँ उनको मार पाऊंगा।'

इस दौरान मलिक से स्टेन के साथ काम करने को लेकर उनके अनुभव के बारे में पूछा गया और उन्होंने बताया, 'मुझे काफी कुछ उनसे सीखने को मिल रहा है कि क्या करना कैसे करना है और किस तरह का गेंद डालना है। उनके साथ काम करने में बहुत मजा आता है। एक गेंद गलत करने के बाद वह आपके पीछे आते हैं और आपका आत्मविश्वास बढ़ाते हैं। ऐसा कोच आपके पास हो तो आपका अगला गेंद खुद ही अच्छा गिरेगा। वो लीजेंड हैं।' इसके अलावा मलिक ने SRH के साथ बिताये अपने अब तक के सफर के बारे में भी बात की और अपनी सफलता का पूरा श्रेय उन्हें दिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now