IPL 2023: विराट कोहली हुए GT के इस बल्लेबाज के मुरीद , इन्स्टाग्राम पर स्टोरी डाल कर लिखी बड़ी बात

साहा ने अपने ओपनिंग पार्टनर गिल के साथ मिल कर पहले विकेट के लिए 142 रन जोडें
साहा ने अपने ओपनिंग पार्टनर गिल के साथ मिल कर पहले विकेट के लिए 142 रन जोड़े

वैसे तो विराट कोहली (Virat Kohli) की बल्लेबाजी की तारीफ तो पूरी दुनिया करती है, मगर जब किंग कोहली खुद किसी की बल्लेबाजी की तारीफ करे तो ये उस खिलाड़ी के लिए बड़ी बात होती है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस (GT) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच खेले गए आईपीएल (IPL 2023) के 51वें मुकाबले के दौरान कोहली ने गुजरात के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी पर उनकी सराहाना की है।

कोहली ने इंस्टाग्राम पर साहा के मैच के दौरान की तस्वीर लगा कर लिखा है, व्हाट अ प्लेयर यानी क्या खिलाड़ी है। इसमें उन्होंने ऋद्धिमान साहा को टैग भी किया है।

साहा की तेजतर्रार पारी के बाद आया कोहली रिएक्शन

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलते हुए इस 38 वर्षीय बल्लेबाज ने 10 चौके और 4 छक्के की बदौलत 43 गेंदों में 81 रनों की एक शानदार पारी खेली जिसके बाद किंग कोहली भी उनकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाएं।

अगर हम मुकाबले की बात करे तो, हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, साहा (81) और शुभमन गिल की 51 गेंदों में 94 रनों की पारी की बदौलत अपने निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट खोकर 227 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया है। 228 रनो के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी LSG की टीम को उनके दोनों ओपनर क्विंटन डी कॉक और काइल मेयर्स ने शानदार शुरुआत दिलाई और लगा की LSG की टीम इस मुकाबले में बनी हुई है। दोनों ने मिल कर पहले विकेट के लिए 88 रन जोड़े, मगर मेयर्स (48) के आउट होने के बाद एक छोर संभाले डी कॉक (70) के साथ कोई भी बल्लेबाज आवश्यक रन रेट को मेंटेन नहीं कर पाया और लखनऊ की टीम ये मुकाबला 56 रनों से हार गई।

GT की तरफ से मोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए। इस मैच के बाद अंकतालिका में नंबर एक पर विराजमान गुजरात टाइटंस की प्लेऑफ की दावेदारी और भी मजबूत हो गई। वहीं लखनऊ अब भी पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर बनी हुई है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now