IPL 2023 : गुजरात टाइटंस के लिए पहले क्‍वालीफायर में ये खिलाड़ी होगा ट्रंप कार्ड, वीरेंदर सहवाग ने की भविष्‍यवाणी

वीरेंदर सहवाग ने कहा कि चेपॉक की पिच पर राशिद खान धमाल मचा सकते हैं
वीरेंदर सहवाग ने कहा कि चेपॉक की पिच पर राशिद खान धमाल मचा सकते हैं

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच मंगलवार को आईपीएल (IPL 2023) का पहला क्‍वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच भिड़ंत चेन्‍नई के चेपॉक स्‍टेडियम में होगी।

हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष स्‍थान पर रहते हुए प्‍लेऑफ में कदम रखा था। एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे स्‍थान पर थी। इन दोनों टीमों में से जो विजेता होगा, उसे सीधे फाइनल का टिकट मिलेगा।

भारतीय टीम के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंदर सहवाग ने पहले क्‍वालीफायर के लिए बड़ी भविष्‍यवाणी की है। सहवाग ने बताया कि गत चैंपियन गुजरात टाइटंस के लिए पहले क्‍वालीफायर में कौन सा खिलाड़ी ट्रंप कार्ड साबित हो सकता है। सहवाग ने कहा कि चेपॉक की पिच पर राशिद खान गुजरात टाइटंस के लिए ट्रंप कार्ड साबित होंगे। पूर्व ओपनर ने बताया कि चेपॉक में स्पिनरों के लिए मददगार पिच होगी, जहां राशिद खान खतरनाक साबित हो सकते हैं।

सहवाग ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स क्रिकेट लाइव पर बातचीत करते हुए कहा, 'राशिद खान गुजरात के लिए ट्रंप कार्ड साबित होंगे। अगर उन्‍हें विकेट की तलाश होगी तो राशिद खान को गेंदबाजी थमाएंगे। अब तक हार्दिक पांड्या ने जिस तरह राशिद खान का उपयोग किया है, वो शानदार है। राशिद खान साझेदारी तोड़ना जानते हैं। वो अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर इस सीजन के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक बने हैं।'

ध्‍यान दिला दें कि राशिद खान मौजूदा आईपीएल में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने के मामले में संयुक्‍त रूप से शीर्ष स्‍थान पर काबिज हैं। लेग स्पिनर ने 14 मैचों में 24 विकेट लिए हैं और मोहम्‍मद शमी के साथ टॉप पर बने हुए हैं।

बहरहाल, गुजरात टाइटंस का चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार है। दोनों टीमों के बीच अब तक तीन मैच खेले गए और हर बार गुजरात टाइटंस ने बाजी मारी है। सीएसके की कोशिश अपने घरेलू मैदान पर गुजरात के खिलाफ पहली जीत दर्ज करने की होगी। दोनों टीमों के बीच मुकाबला रोमांचक होने की उम्‍मीद है क्‍योंकि दोनों टीमें यहां से सीधे फाइनल का टिकट कटाना पसंद करेगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now