IPL 2024: अर्जुन तेंदुलकर को सीजन के आखिरी मुकाबले में मिला मौका, जसप्रीत बुमराह को नहीं मिली Playing 11 में जगह

Neeraj
अर्जुन तेंदुलकर और जसप्रीत बुमराह (photos: BCCI)
अर्जुन तेंदुलकर और जसप्रीत बुमराह (photos: BCCI)

Arjun Tendulkar Jasprit Bumrah: आईपीएल 2024 (IPL 2024) का आज 67वां लीग मैच मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जा रहा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हो रहे इस मैच में हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। मुंबई इंडियंस ने अपने आखिरी लीग में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को खेलने का मौका मिला है। जसप्रीत बुमराह को बाहर करके मुंबई ने आज अर्जुन तेंदुलकर को प्लेइंग XI में शामिल किया है। इसके अलावा भी मुंबई की टीम में दो और अहम बदलाव देखने को मिले हैं। दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को इम्पैक्ट प्लेयर की लिस्ट में रखा है जबकि तिलक वर्मा और टिम डेविड आज का मैच नहीं खेल रहे हैं।

मुंबई इंडियंस पहले ही हो चुकी है प्लेऑफ की रेस से बाहर

हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस के लिए ये सीजन किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। टीम ने लीग स्टेज में अब तक खेले 13 में से सिर्फ 4 मैचों में जीत हासिल की और अंक तालिका में सबसे आखिरी पायदान पर काबिज है। मुंबई इंडियंस मौजूदा सीजन में प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम बनी थी। इसी वजह से मुंबई ने अंतिम मैच में कुछ नए खिलाड़ियों को प्लेइंग XI में मौका दिया है। आज के मैच को जीतकर उसकी कोशिश अपने सफर का अंत जीत के साथ करने का होगा।

दूसरी तरफ, लखनऊ सुपर जायंट्स की बात करें तो केएल राहुल की टीम प्लेऑफ की रेस में बरकरार जरूर है, लेकिन उसके लिए क्वालीफाई कर पाना लगभग असंभव है। एलएसजी 13 मैचों में 6 में जीत हासिल करने में सफल रही है और अंक तालिका में सातवें नंबर पर है। लखनऊ की भी कोशिश इस मुकाबले को जीतकर अपने अभियान का अंत जीत के साथ करने की होगी। हालाँकि, अब देखने वाली बात होगी कि इसमें कौन सी टीम सफल रहती है।

IPL 2024 के 67वें मैच के लिए MI और LSG की प्लेइंग XI

मुंबई इंडियंस: इशान किशन, नमन धीर, सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, नेहल वढेरा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अर्जुन तेंदुलकर, रोमारियो शेपर्ड, अंशुल कम्बोज, नुवान तुषारा, पियूष चावला।

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, देवदत्त पडिक्कल, आयुष बदोनी, दीपक हूडा, क्रुणाल पंड्या, अरशद खान, मोहसिन खान, मैट हेनरी,रवि बिश्नोई।

Quick Links

App download animated image Get the free App now