IPL 2024 Auction : CSK का न्यूजीलैंड प्रेम जारी, करोड़ों की बोली लगाकर 2 और कीवी खिलाड़ी टीम में शामिल हुए

India v New Zealand - ICC Men
आईपीएल 2024 में चेन्नई के लिए खेलेंगे रचिन और मिचेल

आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने इस साल हो रही नीलामी (IPL 2024 Auction) में दो न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। वर्ल्ड कप 2023 में धमाल मचाने वाले कीवी टीम के ऑलराउंडर रचिन रविन्द्र (Rachin Ravindra) और डेरिल मिचेल (Deryl Mitchell) को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

चेन्नई सुपर किंग के स्क्वाड में अब कुल 4 कीवी खिलाड़ी हो गए है। इससे पहले डेवोन कॉनवे और मिचेल सैंटनर कई सालों से चेन्नई के साथ जुड़े हुए हैं और अब चेन्नई ने एक बार फिर न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के प्रति अपना प्रेम जाहिर किया है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने सबसे पहले रचिन रविन्द्र को अपनी टीम में शामिल किया। रचिन की बोली की शुरुआत उनके बेस प्राइस 50 लाख से शुरू हुई। सबसे पहली बोली चेन्नई ने ही लगाई लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने भी रचिन में अपना इंटरेस्ट शो किया। 1 करोड़ के बाद पंजाब किंग्स भी रचिन पर बोली लगाने लगी लेकिन अंत में चेन्नई सुपर किंग्स ने बाजी मार ली। हालांकि आईपीएल ऑक्शन से पहले उम्मीद लगाईं जा रही थी कि रचिन रविन्द्र पर कई करोड़ों की बारिश हो सकती है लेकिन चेन्नई ने उनकी काबिलियत के अनुसार उन्हें काफी सस्ते में अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

रचिन के बाद चेन्नई ने डेरिल मिचेल को 14 करोड़ की धनराशी देकर अपनी टीम में शामिल किया है। मिचेल की बोली उनके बेस प्राइस 1 करोड़ से लगना शुरू हुई। सबसे पहले दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स ने अपनी रुचि कीवी ऑलराउंडर में दिखाई, तो उसके बाद 12 करोड़ पर सीधा चेन्नई ने पंजाब के साथ बोली लगाना शुरू किया। अंत में बाजी चेन्नई ने मारी और मिचेल को अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now