IPL 2024 Auction : शाहरुख़ खान को मिली नई चैंपियन टीम, 7.40 करोड़ में खरीदे जाने से पहले पुरानी टीम ने लगाई जबरदस्त बोली

Rahul
Photo Courtesy : BCCI/IPL
Photo Courtesy : BCCI/IPL

आईपीएल (IPL 2024) के लिए दुबई में जारी मिनी ऑक्शन में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ-साथ भारत के युवा खिलाड़ियों पर भी जमकर पैसा बरसा है। पिछले 3 सीजन पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का हिस्सा रहे शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) आगामी आईपीएल में गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) के लिए खेलते नजर आयेंगे। हालांकि, शाहरुख़ खान की पुरानी टीम पंजाब ने उन्हें एक बार फिर खरीदने की रुचि दिखाई लेकिन 7.20 करोड़ से ऊपर की बोली पंजाब नहीं लगा पाई और 7.40 करोड़ की बोली के साथ गुजरात ने युवा ऑलराउंडर को अपनी टीम में शामिल कर लिया।

शाहरुख़ खान का बेस प्राइस 40 लाख रुपए था और सबसे पहले बोली उनकी पुरानी टीम पंजाब ने लगाईं लेकिन फिर गुजरात टाइटन्स ने अपना मोर्चा खोला और दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। अंत में गुजरात ने शाहरुख़ खान पर लगाई 7.40 करोड़ की बोली से मुकाबले को जीता और ऑलराउंडर को अपनी टीम में जगह दी है।

शाहरुख़ खान ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत साल 2021 में पंजाब किंग के साथ की थी। उसके बाद इस युवा खिलाड़ी ने आईपीएल करियर में 33 मैच खेले हैं, जिसमें उनका बल्लेबाजी औसत 20.29 ही रहा है। शाहरुख़ खान को एक फिनिशर के रूप में भी जाना जाता है। हालांकि पंजाब के लिए उन्हें अच्छे से मौके नहीं मिल पाए लेकिन गुजरात टाइटन्स के साथ उम्मीद रहेगी कि वह इस भूमिका में नजर आये और अपनी टीम के लिए अहम योगदान दे।

शाहरुख़ खान का हालिया फॉर्म भी अभी ठीक नहीं रहा है। उन्होंने सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी में मिलाजुला प्रदर्शन ही किया लेकिन उनकी फिनिशिंग काबिलियत पर आईपीएल टीमों को भरोसा रहता है। इसलिए गुजरात ने भी उनपर भरोसा जताया है और आगामी आईपीएल के लिए अपनी टीम में शामिल कर लिया है। शाहरुख़ खान गुजरात टाइटन्स में हार्दिक पांड्या की कमी को पूरा कर सकते है।

Quick Links

Edited by Rahul