IPL 2024 के लिए राजस्थान रॉयल्स ने किया बड़ा ऐलान, RCB के खिलाफ मुकाबले के लिए स्पेशल जर्सी की लॉन्च 

Neeraj
IPL 2024 में राजस्थान रॉयल्स अपना पहला मैच लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलेगी (Pc: Getty)
IPL 2024 में राजस्थान रॉयल्स अपना पहला मैच लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलेगी (Pc: Getty)

आईपीएल (IPL 2024) के पहले सीजन की शुरुआत से पहले राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने एक बड़ी घोषणा की है। संजू सैमसन (Sanju Samson) की अगुवाई वाली फ्रेंचाइजी ने बताया कि आगामी सीजन में वह महिलाओं के सम्मान में एक खास विशेष जर्सी पहनकर खेलेगी। राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी 6 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RR vs RCB) के खिलाफ पूरी पिंक जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेंगे,यह मुकाबला राजस्थान के होम ग्राउंड सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जाना है। इसके लिए 'औरत है तो भारत है' की थीम रखी गई है।

राजस्थान की टीम ने आरसीबी से होने वाले मुकाबले को इंपैक्ट मैच का नाम दिया है। इस पिंक जर्सी में सामने की तरफ कुछ महिलाओं के नाम होंगे और तो 'औरत है तो भारत है' भी लिखा रहेगा।

मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स ने इम्पैक्ट मुकाबले के लिए अपनी विशेष जर्सी का अनावरण किया और कैप्शन में लिखा,

06 अप्रैल को, हम एक विशेष जर्सी पहनेंगे।

राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी ने इस पहल का समर्थन किया है, जिसका उद्देश्य राज्य के साथ-साथ देश की महिलाओं को सशक्त बनाना है। जर्सी में बंधनी पैटर्न है, जो पारंपरिक राजस्थानी महिलाओं की पोशाक का हिस्सा रहा है। इसके साथ जर्सी में सौर पैनलों का प्रतिनिधित्व भी है, जो ग्रामीण महिलाओं को स्वच्छ ऊर्जा प्रदान करने के फाउंडेशन के प्रयासों को उजागर करता है। इसी के साथ इस पिंक किट में कॉलर में पीले रंग की पट्टी भी लगी है जो सौर ऊर्जा के सच्चे स्त्रोत सूर्य का प्रतिनिधित्व करता है।

गौरतलब है कि इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस की टीमें भी विशेष किट पहन चुकी हैं। आरसीबी हर सीजन में 'गो ग्रीन प्रोग्राम' कार्यक्रम का समर्थन करने के लिए हर सीजन में एक बार ग्रीन किट पहनती है। वहीं गुजरात टाइटंस ने कैंसर के खिलाफ लड़ाई के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए पिछले सीजन में लैवेंडर किट पहनी थी।

Quick Links

Edited by Rahul