IPL 2024 : CSK को लगा दूसरा बड़ा झटका, RCB के खिलाफ पहले मुकाबले में नहीं खेलेगा स्टार खिलाड़ी

Rahul
मथिसा पथिराना ने पिछले सीजन 12 मुकाबलों में 19 विकेट लिए थे
मथिसा पथिराना ने पिछले सीजन 12 मुकाबलों में 19 विकेट लिए थे

आईपीएल 2024 (IPL 2024) की शुरुआत में अब केवल 1 दिन का ही समय बाकी रह गया है। शुक्रवार, 22 मार्च को आईपीएल के 17वें सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (CSK vs RCB) के बीच खेला जायेगा। यह मुकाबला चेन्नई के घरेलू मैदान एमए चिंदम्बरम स्टेडियम में आयोजित होगा लेकिन इस मुकाबले से पहले मेजबान टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के युवा स्टार गेंदबाज मथिसा पथिराना (Matheesha Pathirana) पहले मुकाबले में उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड से उन्हें फिट होने की मंजूरी नहीं मिली है।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज पथिराना को अपने बाएं पैर में हैमस्ट्रिंग की समस्या 6 मार्च को खेले गए बांग्लादेश-श्रीलंका टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले के दौरान गेंदबाजी के दौरान हुई थी। उस मैच में उनकी टीम को 8 विकेट से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। पथिराना ने 3.4 ओवर की गेंदबाजी की थी, जिसमें 28 रन लेकर दो विकेट लेने में कामयाब रहे थे। जब से वह श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड के फिजियो के साथ अपनी रिकवरी और रिहैब में व्यस्त है। जैसे ही श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड उन्हें फिट होने की मंजूरी दे देगा वैसे ही वह चेन्नई टीम के साथ जुड़ जायेंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स को 17वें सीजन से पहले यह दूसरा बड़ा झटका लगा है। पथिराना से पहले टीम के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे अपनी अंगूठे की चोट के चलते मई महीने तक बाहर हो गए। मथिसा पथिराना के बाहर होने से चेन्नई की गेंदबाजी में कमजोरी नजर आ सकती है। हालांकि उनके स्थान पर बांग्लादेश के दिग्गज तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को मौका मिल सकता है। चेन्नई की पिचों पर मुस्ताफिजुर रहमान की स्किलफुल गेंदबाजी टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। हालांकि रहमान भी श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हुए थे लेकिन फ़िलहाल वह ठीक है और पहले मुकाबले के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul