CSK के स्टार गेंदबाज की बड़ी टी20 लीग में लगी लॉटरी, IPL के मुकाबले मिली 5 गुना मोटी रकम

Neeraj
चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी विकेट का जश्न मनाते हुए (photo: BCCI)
चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी विकेट का जश्न मनाते हुए (photo: BCCI)

Matheesha Pathirana LPL Salary: चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 में इस बार प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही, लेकिन टीम के स्टार गेंदबाज मथीशा पथिराना ने अपने उम्दा प्रदर्शन से सभी का दिल जरूर जीता। हालाँकि, पथिराना चोटिल होने की वजह से पूरे मैच नहीं खेल पाए थे। उन्होंने 6 मैच में 13 विकेट हासिल किये। आईपीएल के 17वें सीजन में सीएसके के ट्रॉफी जीतने की रेस से बाहर होने के बाद पथिराना को एक बड़ी खुशखबरी मिली है। श्रीलंकाई गेंदबाज पर उनके देश की सबसे बड़ी लीग में जमकर पैसा बरसा है। दरअसल, लंका प्रीमियर लीग के ऑक्शन में पथिराना पर कोलंबो स्ट्राइकर्स ने बड़ा दांव लगाया है।

LPL में पथिराना को मिले IPL से ज्यादा पैसे

पथिराना को लंका प्रीमियर लीग ऑक्शन में 1.20 लाख यूएस डॉलर्स मिले हैं जो कि भारतीय रुपयों में 99.95 लाख रुपये होते हैं। हैरानी की बात ये है कि आईपीएल 2024 में पथिराना की सैलरी सिर्फ 20 लाख रुपये थी। मतलब लंका प्रीमियर लीग में उन्हें आईपीएल से लगभग 80 लाख रुपये ज्यादा मिले हैं। पथिराना LPL के आगामी सीजन में कोलंबो स्ट्राइकर्स की ओर से खेलते दिखेंगे।

भले ही पथिराना को आईपीएल में खेलने के लिए ज्यादा मोटी रकम नहीं मिली थी, लेकिन उनको पहचान इसी लीग में खेलने की वजह से मिली है। पथिराना ने एमएस धोनी की कप्तानी में अपना आईपीएल डेब्यू किया था। पिछले सीजन में उन्होंने टीम के साथ आईपीएल का का टाइटल भी जीता था।

पथिराना के साथ धोनी के साथ बेहद खास रिश्ता भी है। युवा गेंदबाज ने चेन्नई सुपर किंग्स के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर एक बातचीत में टीम के पूर्व कप्तान धोनी को अपने क्रिकेट करेरे में पिता तुल्य बताया था। पथिराना ने बताया था कि कैसे धोनी उनके क्रिकेट जीवन में पिता की भूमिका निभाते हैं और उन्हें छोटी-छोटी बातें बताते हैं, जिससे उनके क्रिकेट करियर में बड़ा बदलाव आया।

गौरतलब है कि मौजूदा सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए अपने आखिरी लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को मात देनी थी। लेकिन उस मुकाबले में सीएसके 219 रन के टारगेट का पीछा करते हुए 7 विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी थी और आरसीबी ने 27 रन से मैच जीता था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now