IPL 2024 : 'गेंद को कहना मनवाने के लिए...', भारतीय गेंदबाज ने टीम इंडिया में वापसी को लेकर जताई बड़ी उम्मीद

Rahul
Photo Courtesy : IPL Website
Photo Courtesy : IPL Website

विशाखापट्टनम के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (DC vs CSK ) के बीच आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 13वां मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली ने जीत हासिल की और अंक तालिका में 2 अंकों के साथ खाता खोल लिया है। चेन्नई के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाज खलील अहमद (Khaleel Ahmed) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अपने प्रदर्शन और घरेलू टूर्नामेंट में लगातार अभ्यास को लेकर खलील अहमद ने कई राज खोले।

प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कमेंटेटर हर्षा भोगले ने खलील से आते ही कहा कि आप जो पहला स्पेल कर रहे हैं उसमें किसी उर्जा का फर्क आया है या फिर गेंद बस आपका कहना मान रही है? इस सवाल के जवाब में खलील ने कहा कि, 'गेंद को कहना मनवाने के लिए घरेलू सीजन के अन्दर बहुत बाते मनाई है। पिछले 6 महीने में मैंने काफी मुकाबले खेले हैं और जितना मैं खेला हूँ उतनी अपनी गेंदबाजी को पहचाना हूँ। पॉवरप्ले में गेंदबाजी करना एन्जॉय करता हूँ क्योंकि इस दौरान गेंद बहुत स्विंग होती है और बल्लेबाजों को परेशान करने में मजा आता है।

खलील अहमद ने अपनी फिटनेस और घरेलू स्तर पर किये गए कड़े अभ्यास को लेकर आगे कहा कि, 'मैंने यहीं आंकलन किया कि मैं किस प्रकार अपने आपको फिट रख सकता हूँ। घरेलू सीजन में खेलने का लाभ मिला क्योंकि रणजी ट्रॉफी में आपको अपनी गेंदबाजी एंगल का मालूम होता है।' अंत में खलील अहमद ने अपनी टीम इंडिया में वापसी को लेकर आगे कहा कि, 'मेरा कड़ा लक्ष्य यही है कि मैं फिर से भारत के लिए खेलूं, लम्बे फॉर्मेट के लिए खेलूं और भारत के लिए वापसी करूँ। यही मेरा अब लक्ष्य है।'

आपको बता दें कि खलील अहमद ने चेन्नई के खिलाफ पॉवरप्ले में अपने 3 ओवरों में घातक गेंदबाजी की। उन्होंने इन 3 ओवरों में 9 रन देकर 2 बड़े विकेट अपने नाम किये। दिल्ली के लिए खलील अहमद ने 4 ओवर के स्पेल में 1 मेडन और 21 रन देते हुए 2 विकेट प्राप्त किये।

Quick Links

Edited by Rahul