IPL 2024: KKR के गेंदबाज को ईडन गार्डन्स में गेंदबाजी करने से रोका गया, सामने आई बड़ी वजह

(Photo Courtesy: Twitter)
(Photo Courtesy: IPL)

Harshit Rana Stopped from Practice: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के 47वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स (KKR vs DC) से होना है। दोनों टीमों के बीच यह जबरदस्त टक्कर केकेआर के होमग्राउंड ईडन गार्डन्स में होनी है। मुकाबले से पहले एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। दरअसल, मैच से पहले दोनों टीमें जब अभ्यास करने मैदान पर पहुंची उस वक्त कुछ ऐसा हुआ जिसकी वजह से माहौल गर्म हो गया।

दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी कोच भरत अरुण टीम के स्टार युवा तेज गेंदबाज हर्षित राणा को लेकर अभ्यास के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के प्रैक्टिस पिच पर पहुंच गए। एबीपी न्यूज के रिपोर्ट के अनुसार हर्षित राणा को लेकर डीसी के पिच पर भरत अरुण उस वक्त पहुंचे थे जब दिल्ली की टीम वहां नहीं पहुंची थी। यह पहली बार नहीं है जब भरत अरुण ने ईडन गार्डन्स में ऐसा किया है। हालांकि इस बार पिच क्यूरेटर सुजन मुखर्जी ने आपत्ति दर्ज की और हर्षित राणा और भरत अरुण को दिल्ली कैपिटल्स के अभ्यास के लिए बनाई गई पिच से हटा दिया।’

एबीपी न्यूज के अनुसार ‘भरत अरुण ने पिच क्यूरेटर को यह भी कहा कि वह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों के आने के साथ ही नेट छोड़ देंगे हालांकि पिच क्यूरेटर ने भरत अरुण की एक नहीं सुनी और उन्हें नेट्स से बाहर कर दिया।’

मैच की बात करें तो ईडन गार्डन्स में होने वाले दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स का पलड़ा भारी माना जा रहा है। दरअसल, टीम के बल्लेबाज कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। केकेआर पिछले तीन मुकाबलों लगातार पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 से ज्यादा का स्कोर बोर्ड पर बना चुकी है। हालांकि टीम के गेंदबाज इतने बड़े लक्ष्य को भी नहीं बचा सके हैं और उन्हें दो बार हार का सामना करना पड़ा है। केकेआर को अपने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। मैच में केकेआर की टीम 262 रनों के विशाल लक्ष्य का बचाव नहीं कर सकी थी।

दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स क टीम शानदार लय में नजर आ रही है। टीम ने पिछले 5 मैचों 4 में जीत दर्ज की है। दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 10 रनों से मात दिया था। ऐसे में दिल्ली की टीम केकेआर के सामने अपने विजयरथ को बनाकर रखना चाहेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now