IPL 2024: कप्तान राहुल की कमाल-लाजवाब पारी, LSG ने CSK को एकतरफा हराया

कप्तान राहुल ने 82 रनों की बेहतरीन पारी खेली (Photo Courtesy : AFP/Getty Images)
कप्तान राहुल ने 82 रनों की बेहतरीन पारी खेली (Photo Courtesy : AFP/Getty Images)

Lucknow Super Giants vs Chennai Super Kings, 34th Match Report : आईपीएल 2024 में आज इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच जबरदस्त मुकाबला खेला गया। मेजबान टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मेहमान टीम चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176/6 का स्कोर बनाया है और लखनऊ के सामने एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में मेजबान टीम ने मुकाबले को एकतरफा 8 विकेट से अपने नाम कर लिया।

पहले बल्लेबाजी मिलने पर सलामी जोड़ी के रूप में एक बार फिर रचिन रविन्द्र और अजिंक्य रहाणे मैदान पर आये। मोहसिन खान ने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर रविन्द्र को बोल्ड कर सुपर जायंट्स को पहली सफलता दिलाई। कप्तान ऋतुराज ने अजिंक्य रहाणे का साथ निभाया लेकिन 17 रनों के निजी स्कोर पर वह भी पवेलियन लौट गए। ऋतुराज का विकेट यश ठाकुर ने झटका मध्यक्रम में शिवम दुबे और समीर रिजवी का बल्ला शांत रहा। शिवम दुबे ने 3 और रिजवी ने केवल 1 रन बनाया लेकिन दूसरे छोर पर रविन्द्र जडेजा अपनी बेहतरीन पारी को आगे बढ़ाते हुए नजर आये।

रविन्द्र जडेजा और मोईन अली के बीच छठे विकेट के लिए 51 रनों की अहम साझेदारी हुई। मोईन अली ने रवि बिश्नोई के खिलाफ एक ही ओवर में 3 लगातार छक्के लगाये और उसके तुरंत बाद वह 30 रनों पर पवेलियन लौट गए। इसी बीच रविन्द्र जडेजा ने अपनी आईपीएल करियर का तीसरा अर्धशतक जमाया। अंतिम ओवरों में एमएस धोनी बल्लेबाजी करने उतरे और दर्शकों ने उनका स्वागत जोरदार तरीके से किया धोनी ने भी प्रशंसकों को निराश नहीं किया और आते ही अपनी दूसरी और तीसरी गेंद पर क्रमशः चौका व छक्का लगा दिया। एमएस धोनी ने 9 गेंदों पर 28 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे।

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए क्रुणाल पांड्या ने शानदार गेंदबाजी की और अपने 3 ओवर के स्पेल में 2 अहम विकेट झटके। उनके अलावा मार्कस स्टोइनिस, मोहसिन खान, यश ठाकुर और रवि बिश्नोई को 1-1 सफलता हाथ लगी।

177 रनों के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने उतरे लखनऊ के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को जबरदस्त शुरुआत दी। केएल राहुल और क्विंटन डी कोक ने 134 रनों की धमाकेदार साझेदारी की और मुकाबले का रुख एकतरफा लखनऊ की तरफ मोड़ दिया। क्विंटन डी कोक ने 43 गेंदों पर 54 रन बनाये जिसमें 5 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। डी कोक का विकेट गिरने के बाद निकोलस पूरन को नंबर 3 पर भेजा गया। कप्तान राहुल ने भी 82 रनों की बेहतरीन पारी खेली जिसमें उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के जड़े। पूरन 23 रन बनाकर नाबाद रहे और अपनी टीम को 6 गेंद पहले मैच जीता दिया। चेन्नई के लिए मुस्ताफिजुर रहमान और मथिसा पथिराना को 1-1 विकेट मिले।

Quick Links

App download animated image Get the free App now