MI की पहली जीत पर बोले इशान किशन, पॉवरप्ले में तूफानी बल्लेबाजी पर दी अहम प्रतिक्रिया

Photo Courtesy : IPL Website
Photo Courtesy : IPL Website

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 में पहली जीत दर्ज कर ली है। वानखेड़े स्टेडियम में हुए टूर्नामेंट के 20वें मुकाबले में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC) को 29 रनों से हराया। रोमारियो शेपर्ड-टिम डेविड की तूफानी पारियां और पारी के शुरुआत में रोहित शर्मा और इशान किशन के धमाकेदार अंदाज ने ही मुंबई की जीत की नींव रख दी थी। टूर्नामेंट में मिली पहली जीत के बाद युवा सलामी बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पॉवरप्ले की बेहतरीन शुरुआत और रोमारियो शेपर्ड की पारी पर अपनी राय रखी।

बाएं हाथ के ताबड़तोड़ बल्लेबाज इशान किशन ने कहा कि, 'हमने अपनी पूरी क्षमता से खेला और हमारी टीम इसी के लिए जानी जाती हैं। हमने अपनी प्रक्रिया जारी रखी, हम अच्छी स्थिति में थे और हमें वह परिणाम मिला जिसकी हम तलाश कर रहे थे। हमने इस मैदान पर काफी मैच खेले हैं, छह ओवर के बाद यहाँ रन लगाना आसान नहीं होता। पॉवरप्ले के बाद बल्लेबाजों को रोटेशन के साथ ज्यादा खेलना होता है। इसलिए गेंदबाजों पर दबाव बनाने के लिए हमें पॉवर प्ले में तूफानी शुरुआत देनी जरुरी थी।' आपको बता दें कि रोहित और इशान ने पहले 6 ओवर में 75 रन बना डाले और टीम को एक मजबूत शुरुआत देने में अपना योगदान दिया था।

इशान किशन ने रोमारियो शेपर्ड की तूफानी पारी को लेकर भी अपनी राय रखी और कहा कि, 'रोमारियो बहुत मेहनत कर रहा है, उन्हें लगातार खेलने के मौके नहीं मिल रहे थे लेकिन नेट सत्र में वह अपना 100% दे रहे थे। हम इसी तरह के ओवर का इंतजार कर रहे थे। हम जानते हैं कि वह बहुत शक्तिशाली है और उन्होंने खेल को बदल दिया।' टीम की रणीनीति और गेंदबाजी को लेकर इशान किशन ने अंत में कहा कि, 'मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं, बहुत सारी बैठकें चल रही हैं, कोचों से बात हो रही है, हमें पता था कि हमें अच्छी गेंदबाजी करनी होगी।'

Quick Links

App download animated image Get the free App now